script अयोध्या राम मंदिर से लौटे दर्शनार्थियों का स्वागत | Welcome to the visitors returning from Ayodhya Ram temple | Patrika News

अयोध्या राम मंदिर से लौटे दर्शनार्थियों का स्वागत

locationजैसलमेरPublished: Feb 01, 2024 09:17:39 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

अयोध्या राम मंदिर से लौटे दर्शनार्थियों का स्वागत

अयोध्या राम मंदिर से लौटे दर्शनार्थियों का स्वागत
अयोध्या राम मंदिर से लौटे दर्शनार्थियों का स्वागत

अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन कर रामभक्तों का दिल भाव विभोर हो गया। अयोध्या राम मंदिर के दर्शनों के लिए पहली आस्था ट्रेन जोधपुर से भगत की कोठी अयोध्या 28 जनवरी को जोधपुर से रवाना हुई।

राम मंदिर यात्रा के संयोजक एडवोकेट लालूसिंह सोढ़ा ने बताया कि जैसलमेर के कारसेवकों का जत्था 28 को सुबह जैसलमेर से रवाना हुआ, जिसके कारसेवकों के अलावा विहिप तथा आरएसएस के कार्यकर्ता भी शामिल थे। आस्था ट्रेन 29 को दोपहर 1 बजे अयोध्या रेलवे स्टेशन पहुंची। रास्ते में पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था चाक चोबन्ध थी। रेल के भीतर हथियार सहित सुरक्षाकर्मी पर्याप्त मात्रा में थी, जिस भी रेलव स्टेशन पर स्टॉपेज था, वहां सुरक्षाकर्मी पर्याप्त मात्रा में थे। राममंदिर दर्शन के लिए बड़े ही उत्साह से सभी कार्यकर्ता उद्घोष लगाते हुए दर्शन के लिए मंदिर गए, जहां पूर्ण सुरक्षा जांच के बाद मंदिर में प्रवेश दिया जाता था। मंदिर में में कार्यकर्ताओं ने भ्रमण करके दर्शन लाभ लिए, हनुमान गडी, सरयू नदी में स्नान, कनक महल, जनक महल, मणिगांव, जानकी महल सूर्यकुण्ड व 108 फीट लंबी अगरबत्ती आदि स्थानों के दर्शन किए तथा उसके बाद 30 जनवरी रात्रि 11 बजे ट्रेन के माध्यम से सभी की वापसी हुई। जो 1 फरवरी सुबह 8 बजे जैसलमेर पहुंचे। जिला प्रचार प्रमुख गिरिराज व्यास डावानी बताया कीआज अयोध्या दर्शन करके आने के बाद जैसलमेर के हनुमान चौराहा पर नगर के गणमान्य नागरिक एसंघ व विभिन्न संगठन के कार्यकताओं ने राम भक्तो का पुष्प माला पहना कर रामघोष के साथ स्वागत किया। हनुमान चौराहा पर सीमा जन कल्याण समिति के राजस्थान गुजरात के संगठन मंत्री नीमसिंह, राष्ट्रीय स्वयं संघ के बाड़मेर विभाग प्रचारक जगदीश, बाड़मेर विभाग के सह कार्यवाह जयंत दहिया, जैसलमेर जिला प्रचारक बाबूलाल जैसलमेर, नगर प्रचारक रामजीवन और हिंदू जागरण मंच के महेश शर्मा उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो