scriptजम्मू-कश्मीर:बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच हुई सेक्टर स्तर की बैठक,इन मुद्यों पर बनी सहमती | Sector-level meeting between BSF and Pakistan Rangers,jk update news | Patrika News

जम्मू-कश्मीर:बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच हुई सेक्टर स्तर की बैठक,इन मुद्यों पर बनी सहमती

locationजम्मूPublished: Aug 21, 2018 05:59:44 pm

Submitted by:

Prateek

दोनों ओर से सीमा पर शांति बहाल रखने का आश्वासन दिया गया…

(जम्मू): सीमा सुरक्षा बल और पाकिस्तान रेंजरों के बीच सेक्टर स्तर की फ्लैग बैठक में दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों के बीच सीमा से जड़े मुद्दों पर चर्चा हुई। दोनों ओर से सीमा पर शांति बहाल रखने का आश्वासन दिया गया। परस्पर विश्वास बहाली के लिए समय-समय पर सीमा पर फ्लैंग मीटिंग आयोजित करने पर भी सहमति बनी। सीमा पर दोनों ओर उगी झाड़ियों व सरकंडे आदि साफ रखने को लेकर दोनों पक्षों में चर्चा हुई। मुलाकात में दोनों देशों के अधिकारियों ने एक दूसरे को विश्वास दिलाया कि सीमा पर किसी तरह की कोई गोलीबारी नहीं की जाएगी। दोनों अपनी अपनी ओर सीमा पर शांति बनाए रखेंगे। बीएसएफ की तरफ से डीआइजी बीएसएफ पीएस धीमान के नेतृत्व में सुरक्षा बल अधिकारियों के शिष्टमंडल ने बैठक में शिरकत की, जबकि पाकिस्तान की तरफ से चिनाब रेंजर के सेक्टर कमांडर, सियालकोट ब्रिगेडियर मोहम्मद अमजद अपने साथियों के साथ पहुंचे।


पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन

इधर बैठक में पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों ने फ्लैग मीटिंग में हिस्सा लिया और सीमा पर शांति बहाल करने की बात कही उधर उत्तर कश्मीर के तंगधार (कुपवाड़ा) सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन कर दिया। पाक सैनिकों ने सेना के जवानों को स्नाईपर शॉट गन के निशाने पर रखकर गोलीबारी कर दी। इस हमले में सेना का एक जवान भी घायल हो गया। सामने से गोली चलता देख भारतीय सेना के जवानों ने जवाब में गोलियां दागी। पाकिस्तान की ओर से मंगलवार तड़के सीजफायर का उल्लंघन कर गोलीबारी की गई। घायल सैनिक को इलाज के लिए द्रगमुला स्थित सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा एलओसी) पर पाकिस्तानी सैनिक बीते आठ दिनों से रुक-रुक कर भारत के सैन्य व नागरिक ठिकानों को निशाना बना रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो