scriptCG Election 2023: People reached center since morning for voting | CG Election 2023 : चुनाव को लेकर मतदाताओं में रहा भारी उत्साह, वोटिंग के लिए सुबह से पहुंचे थे केंद्र | Patrika News

CG Election 2023 : चुनाव को लेकर मतदाताओं में रहा भारी उत्साह, वोटिंग के लिए सुबह से पहुंचे थे केंद्र

locationजशपुर नगरPublished: Nov 18, 2023 01:17:32 pm

Submitted by:

Khyati Parihar

CG Second Phase Voting 2023: इस बार विधानसभा निर्वाचन 2023 में लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है।

CG Election 2023: People reached center since morning for voting
वोटिंग के लिए सुबह से पहुंचे केंद्र
जशपुरनगर। CG Second Phase Voting 2023: इस बार विधानसभा निर्वाचन 2023 में लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है। जिले के तीनो विधानसभा सीटों जशपुर कुनकुरी और पत्थलगांव में लोगों ने उत्साहपूर्ण वातावरण में पूरी तरह शांतिपूर्वक मतदान किया। जिले भर से कहीं भी किसी अप्रिय स्थिति की खबर नहीं है।
समाचार लिखे जाने तक जशपुर के तीनो विधानसभा सीटों में शाम 5 बजे तक की स्थिति में जशपुर विधानसभा में 70.47, कुनकुरी विधानसभा में 72.66 तथा पत्थलगांव विधानसभा में 71.25 प्रतिशत मतदान की खबर है। जिले के चप्प-चप्पे में सुरक्षा के तगड़े इंतेजाम किए गए थे और खुद डीआईजी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस प्रेक्षक भ्रमण कर सुरक्षा के इंतेजामों का जायजा़ लेते दिखाई दिए।
यह भी पढ़ें

CG Election 2023 : पत्थलगांव के 275 मतदान केन्द्रों में शांति पूर्वक संपन्न हुआ चुनाव

जशपुर जिले में शुक्रवार 17 नवम्बर को विधानसभा निर्वाचन के द्वितीय चरण का मतदान सुबह 8 बजे से सायं 5 बजे तक शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ। इसके साथ ही मतदान की प्रक्रिया पूरी कर मतदान दलों की वापसी शुरू हो गई है। प्राप्त अंतिम आंकड़े के अनुसार शाम 5 बजे तक जशपुर जिले में कुल 71.46 प्रतिशत मतदान हुआ है। विधानसभा जशपुर में 70.47 प्रतिशत, कुनकुरी में 72.66 और पत्थलगांव में 71.25 प्रशित मतदान दर्ज किया गया है।
मतदान केन्द्र में उपलब्ध रही मूलभूत सुविधा

जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा सभी मतदान केन्द्रों में समस्त आवश्यक मूलभूत सुविधाओं और सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराई गई थी। शेडो एरिया मतदान केन्द्रों के लिए विशेष इंतेजाम किए गए थे। इन एरिया में सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए रनर की ड्यूटी भी लगाई गई थी।
यह भी पढ़ें

CG Second Phase Voting 2023 : लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर वापस लौटे मतदान दल, देखें तस्वीरें

जिले के कई मतदान केन्द्रों में कई तस्वीरें आ रही हैं, कोई बुजुर्गो की सहायता करता दिख रहा है, कोई दिव्यागों को व्हीलचेयर पर से लाता नजर आया। इसी प्रकार की बेहद मोहक तस्वीर जशपुर विधानसभा के मतदान केन्द्र कुटमा से आई है। जहां ट्राइबल महिलाओं का एक समूह पारंपरिक वेशभूषा धारण किए हुए मतदान केन्द्र में आने वाले मतदाताओं की सहायता के लिए उपस्थित रहे। लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी बढ़ चढ़कर अपनी सहभागिता दे रहे हैं। चाहे व मतदान करना हो या जरूरमंद मतदाता का सहयोग।
पूरी तरह शांतिपूर्वक सम्पन्न हुए मतदान

विधानसभा का निर्वाचन जिले में शांतिपूर्ण रूप से सम्पन्न हुआ। किसी भी मतदान केन्द्र में कोई अप्रिय घटना या शिकायत की स्थिति निर्मित नहीं हुई। इस दौरान सुबह से ही शहरी क्षेत्रों और सुदूर वनांचल क्षेत्र के मतदाताओं में मतदान के प्रति उत्साह दिखाई दिया। युवाओं से लेकर बुजुर्ग और दिव्यांग भी मतदान केंद्र में पहुंचकर मतदान करने के लिए उत्साहित दिखे। महिलाएं भी मतदान करने के लिए सुबह से ही मतदान केंद्रों में पहुंचीं। संगवारी मतदान केंद्र, दिव्यांग मतदान केंद्र और युवा मतदान केंद्र भी मतदाताओं के लिए आकर्षण का केंद्र बने। जिले की कुल 878 मतदान केन्द्रों में मतदाताओं के द्वारा वोट डाले गए। इनमें जशपुर में 325ए कुनकुरी में 278 एवं पत्थलगांव में 275 मतदान केन्द्र बनाए गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो