scriptवरमाला के बाद हुआ कुछ ऐसा, दूल्हे के घर वाले ने शादी से किया इनकार, ब‍िना दुल्‍हन लौट गई बारात | Groom refused to marry bride after varmala in Jashpur know what happen | Patrika News

वरमाला के बाद हुआ कुछ ऐसा, दूल्हे के घर वाले ने शादी से किया इनकार, ब‍िना दुल्‍हन लौट गई बारात

locationजशपुर नगरPublished: Dec 01, 2021 11:09:07 am

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के जशपुर में एक शादी में दूल्‍हा-दूल्‍हन पक्ष के लोग काफी खुश थे, पर क‍िसको पता था क‍ि शादी में कुछ ऐसा हो जाएगा क‍ि दूल्‍हा ब‍िना दुल्‍हन को ल‍िए ही बारात लेकर न‍िकल जाएगा।

जशपुरनगर. छत्तीसगढ़ के जशपुर (Jashpur) में एक शादी में दूल्‍हा-दूल्‍हन पक्ष के लोग काफी खुश थे, पर क‍िसको पता था क‍ि शादी में कुछ ऐसा हो जाएगा क‍ि दूल्‍हा ब‍िना दुल्‍हन को ल‍िए ही बारात लेकर न‍िकल जाएगा। दरअसल में जशपुर में वरमाला के बाद वर-वधु दोनों पक्षों में किसी बात को लेकर आपस में ऐसा विवाद उत्पन्न हुआ कि वर पक्ष के लोग रातों-रात बिना दुल्हन लिए बारात लेकर लौट गए. यह घटना फुलवरिया के ग्राम लोदाम की है।
भरी सभा में समाज के लोगों के बीच वैवाहिक रिश्ता बनने से पहले ही टूट जाने से लड़की के साथ पूरे परिवार पर दु:खों का पहाड़ भी टूट पड़ा है। गांव से बारात के बैरंग लौट जाने की घटना के बाद वधु पक्ष की ओर लोदाम चौकी में वर पक्ष पर वरमाला के बाद कार या नगद १० लाख रुपए की दहेज मांगने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई गई है।
दूसरी ओर से वर पक्ष के द्वारा भी तपकरा लौटने से पहले जशपुर सिटी कोतवाली में वधु पक्ष पर मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने की शिकायत दर्ज कराई गई है। इस संबंध में जशपुर एसपी विजय अग्रवान ने पत्रिका को बताया कि मामले में दोनों पक्षों की ओर से अलग-अलग शिकायत की गई है, पुलिस शिकायतों के आघार पर साक्ष्य एकत्र करने के साथ दोनों पक्षों का बयान दर्ज कर रही है। साक्ष्य का अवलोकन करने के बाद विधि अनुरूप एफआईआर दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो