scriptअगर आप भी चलाते है ऐसे बाइक तो रहे सावधान, पुलिस कर रही है कड़ी कार्रवाही की प्लानिंग | People submitted memorandum to IAS and IPS for action on bikers in CG | Patrika News

अगर आप भी चलाते है ऐसे बाइक तो रहे सावधान, पुलिस कर रही है कड़ी कार्रवाही की प्लानिंग

locationजशपुर नगरPublished: Oct 15, 2019 05:17:35 pm

Submitted by:

CG Desk

लापरवाह बाईकर्स सडक़ पर चलने वाले अन्य लोगों के लिए बन गए हैं खतरा, गाड़ी चलाने वालों पर कार्रवाई की उठी मांग।

अगर आप भी चलाते है ऐसे बाइक तो रहे सावधान, पुलिस कर रही है कड़ी कार्रवाही की प्लानिंग

अगर आप भी चलाते है ऐसे बाइक तो रहे सावधान, पुलिस कर रही है कड़ी कार्रवाही की प्लानिंग

जशपुरनगर . देश में नए यातायात कानून लागू होने के बाद भी लापरवाह बाईकर्स सुधरने का नाम नहीं ले रहें हैं।जिला मुख्यालय की सडक़ों पर इन दिनों नशे में धुत और नाबालिग बाईकर्स खुद की जान को तो हथेली में रखकर चल रहे हैं। सडक़ पर चल रहे लोगों के लिए भी खतरा बने हुए हैं और कोई कार्रवाई ना होने से बाकि लोगों के लिए खौफ का पर्याय बनकर घूम रहे हैं।

स्कूली बच्चों के हित में सरकार की नई पहल, मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों को जारी किया ये आदेश

इनकों लेकर शहर की सडक़ों में पैदल, सायकिल पर या बाईक पर चलने वालों में अच्छा खासा भय व्याप्त है। शनिवार को ऐसे ही नशे की हालत में और नाबालिग बच्चों के खुलेआम सडक़ों में बेखौफ होकर लापरवाहीपूर्वक बाईक से फर्राटा भरने पर कार्रवाई को लेकर करीब डेढ़ सौ लोगों ने हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन कलेक्टर और एसपी को सौंपा है।

अगर आप भी करते हैं कार्ड और ऑनलाइन पेमेंट तो ध्यान में रखें ये बातें, वरना …

इन बाईकर्स का खौफ इस कदर व्याप्त है कि शनिवार को सैकड़ों की संख्या में हस्ताक्षर कर आम लोग पुलिस अधीक्षक के पास पहुंच गए और गुहार लगाई कि साहब तत्काल कार्यवाही करें। एक बाइक व स्कूटी में एक, दो नहीं बल्कि मानव बम बनकर ये चालक 6 की संख्या में सवारी कर रहे हैं। नाबालिगों की संख्या इसमें अधिक है। तीन से 6 सवारी दो पहिया वाहनों में किसी भी मार्ग पर दिख जाते हैं। शिकायत करते हुए नगरवासियों ने बताया कि एक आम आदमी का यहां पैदल चलना मुश्किल हो गया है।

नकली नोट छापने के लिए लगाते थे ये देशी जुगाड़, ऐसे हुआ खुलासा

शहर के डेंजर जोन
नगरवासियों ने एसपी जशपुर को ज्ञापन देते हुए नशेडियों व नाबालिग चालकों से होने वाले संभावित खतरनाक स्थलों की भी जानकारी लिखित में दी है। जिन स्थानों को लेकर नगरवासियों ने डर बताया है कि उसमें हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से रणजीता स्टेडियम, अस्पताल से महाराजा चौक, बिरसामुंडा चौक, महाराजा चौक से बस स्टैंड जाने वाले मार्ग में बाजार के रास्ते, बनियाटोली मार्ग, बिरसा मुंडा चौक से करबला जाने वाले मार्ग सबसे अधिक खतरानाक साबित हो रहे हैं। इन स्थानों पर अंधे मोड़ भी हैं और अवैधानिक रूप से परिचालन कर रहे चालक यहां तेज रफ्तार से आते हैं और दुर्घटना को अंजाम देकर जहां खुद घायल होते हैं, वहीं सावधानी पूर्वक चल रहे लोगों को भी अपना शिकार बना रहे हैं।

Click & Read More Chhattisgarh News.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो