scriptडेढ़ लाख रुपए की अमानक कोल्ड्रिंक प्रशासन ने की जब्त, नियमों को हो रहा था उल्लघंन | Non-standard cold drinks administration confiscated news meghnager | Patrika News
झाबुआ

डेढ़ लाख रुपए की अमानक कोल्ड्रिंक प्रशासन ने की जब्त, नियमों को हो रहा था उल्लघंन

प्रशासन ने मेघनगर में संचालित होरी शीतलपेय फैक्ट्री में व्यापक स्तर की कोल्ड्रिंक जब्त की है

झाबुआMar 25, 2022 / 05:12 pm

Lokmani shukla

Non-standard cold drink

Non-standard cold drink


झाबुआ. गर्मी के दस्तक देते ही शीतलपेय पदार्थो की मांग बढ़ रही है। ऐसे में इन शीतल पेय पदार्थो में मिलावट करने का व्यापर भी जोरों पर चल रहा है। प्रशासन ने मेघनगर में संचालित होरी शीतलपेय फैक्ट्री में व्यापक स्तर की कोल्डड्रिंक्स जब्त की है। इस फेक्ट्री से लिए गए कोल्ड्रिंक के नमूने जांच के लिए भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
बताया जा रहा है कि मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत जिले में कलेक्टर के निर्देशन में खाद्य सुरक्षा विभाग, नापतौल विभाग तथा प्रशासन की टीम ने बुधवार को मेघनगर के औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक शीतलपेय फेक्ट्री में खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के नियमों के उल्लंघन में 1,63,600 रुपए मूल्य की कोल्ड्रिंक को जब्त की । टीम में राहुलङ्क्षसह अलावा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी, कपिल कदम, नापतौल निरीक्षक एवं संजय पांचाल नापतौल सहायक मौजूद रहे। खाद्य सुरक्षा अधिकारी राहुल ङ्क्षसह द्वारा बताया गया कि मेघनगर के इंडस्ट्रियल एरिया में संचालित डीएस.इंटरप्राइजेस द्वारा तैयार की जा रही कोल्डङ्क्षड्रक्स में नियम उल्लंघन पाए जाने पर नमूने जांच में लिए गए है तथा शेष 3272 लीटर (मूल्य 1,63,600) तथा 2000 नग लेबल भी साथ में जब्त किया गया है। अलावा द्वारा बताया गया कि नमूने की जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद आगामी कार्रवाई कर प्रकरण एडीएम सीजेएम न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा।

स्वास्थ्य पर डालते है बुरा प्रभाव
बताया जा रहा है कि मिलावट शीतल पेय पदार्थ को सेवन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। ऐसे में गर्मी को देखते हुए कलेक्टर ने खाद्य सुरक्षा को विभाग को विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए है। जिससे की मिलावटी व अमानक शीतलपेय पदार्थो पर अकुंश लग सकें।

Hindi News/ Jhabua / डेढ़ लाख रुपए की अमानक कोल्ड्रिंक प्रशासन ने की जब्त, नियमों को हो रहा था उल्लघंन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो