scriptट्रैफिक नियमों को जागरुकता लाने पुलिस ने उठाया यह अच्छा कदम | Police took this good step to bring awareness to traffic rules news | Patrika News
झाबुआ

ट्रैफिक नियमों को जागरुकता लाने पुलिस ने उठाया यह अच्छा कदम

होली के पहले लग रहे भगोरिया पर्व में लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुक करने यातायात रथ चला रहा है।

झाबुआMar 12, 2022 / 04:19 pm

Lokmani shukla

Police took this good step to bring awareness to traffic rules

Police took this good step to bring awareness to traffic rules


आलीराजपुर. आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में यातायात नियमों की जानकारी देने के लिए आलीराजपुर पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है। इसके लिए होली के पहले लग रहे भगोरिया पर्व में लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुक करने यातायात रथ चला रहा है। यह यातायात रथ भगोरिया पर्व में लगे वाले हाट बाजार व मेला स्थल पर जाकर लोगों को पोस्टर बैनर के माध्यम से जागरुक करेगा।
इसके लिए ग्राम वालपुर में भगोरिया पर्व के अवसर पर एसपी मनोज कुमार सिंह ने यातायात रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यातायात रथ का मुख्य उदेश्य जिले में सप्ताहभर आयोजित होने वाले भगोरिया हाट जो लगातार जिले के अलग-अलग स्थानों पर संचालित होगा। इस दौरान यातायात रथ आयोजन वाले भगोरिया में सभी स्थानों पर जाकर यातायात के नियमों का प्रचार-प्रसार कर,पंफ्लेट के माध्यम से भगोरिया में आनें वाले आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने का प्रयास करना है। इस अवसर पर एसडीओपी श्रद्धा सोनकर, थाना प्रभारी सोंडवा निरीक्षक शेरसिंह बघेल, यातायात प्रभारी सूबेदार सुभाष सतपाडिया मौजूद थे। एसपी सिंह के द्वारा बताया गया कि भगोरिया के अवसर पर बहुत अधिक संख्या में आमजन एकत्रित होते हैं , इसलिए यातायात नियमों के प्रति जन जागरूकता लाए जाने के उद्देश्य से यातायात रथ का शुभारंभ किया गया है। यातायात रथ यातायात नियमों के प्रचार- प्रसार के लिए सप्ताहभर विशेष अभियान के तहत कार्य करेगा।
अन्य विभागों ने की पहल-
आदिवासी बाहुल्य को क्षेत्र में भगोरिया पर्व का बड़ा महत्वपूर्ण है। इसमें बड़ी संख्या में लोग आते है। इस कारण ट्रैफिक पुलिस के अतिरिक्त अन्य शासकीय विभाग भी योजना के प्रचार प्रसार के लिए भगोरिया पर्व में अपनी स्टॉल लगाकर जागरुरक करने का प्रयास कर रहे है।

Hindi News/ Jhabua / ट्रैफिक नियमों को जागरुकता लाने पुलिस ने उठाया यह अच्छा कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो