scriptहसन खां मेवाती की शहादत को किया याद | Hassan Khan remembers martyrdom of Mewati | Patrika News
झालावाड़

हसन खां मेवाती की शहादत को किया याद

आयोजन: ऑल इंडिया मेव महासभा की ओर से छान गांव में कार्यक्रम

झालावाड़Mar 16, 2019 / 11:48 am

jagdish paraliya

Hassan Khan remembers martyrdom of Mewati

हसन खां मेवाती की शहादत को किया याद

अकलेरा. ऑल इंडिया मेव महासभा की ओर से छान गांव में शहीद हसन खां मेवाती और बारह हजार मेवाती घुड़सवारों की शहादत को याद किया। राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल रशीद मेव ने कहा कि देशभर में 26 जिलों में कार्यक्रम कर शहीद हसन खां को याद किया। समाज ने हमेशा देशभक्ति, भाईचारे से काम किया है। समाज बहादुर कोम है। समाज शिक्षा पर ध्यान दें।
मुख्य अतिथि कांग्रेस जिलाध्यक्ष कैलाश मीना ने कहा कि हसन खां देश के लिए शहीद हुए। शहीद की कोई जात नहीं होती, लेकिन उनको किसी समाज या वर्ग में बांटना गलत है। झालरापाटन ब्लॉक अध्यक्ष फरीद चौधरी ने समाज को शिक्षा में आगे आने और यूथ प्रदेश सचिव आमिर खान ने युवा पीढ़ी से सामाजिक कार्यों में शामिल होने का आह्वान किया। आयोजक मेव युवा संगठन जिलाध्यक्ष इंजीनियर अल्ताफ मेव ने जानकारी दी।
मुख्य वक्ता टीवी एंकर मुमताज ने समाज को देश का हितैषी बताते हुए कहा कि समाज उस कॉम से तालुक रखता है, जिसने देश के लिए कुर्बानी दी है। मन्दिर-मस्जिद के झगड़ों से निकलो और बच्चों को लायक बनाए। हमारा मुल्क हिंदुस्तान है। चुनाव में सोच समझ कर मतदान करें। बारां अल्पसंख्यक संख्यक जिलाध्यक्ष करीम, कोटा से जूनियर अन्नू कपूर, सलीम भाई, हाजी इस्हाक मोहम्मद कुरैशी, खैराबाद अजीज भाई सहित अन्य अथितियों ने विचार रखे। संचालन लियाकत खान ने किया। करीब तीन घंटे से भी अधिक समय तक चले कार्यक्रम में मध्यप्रदेश, राजस्थान, हरियाणा सहित राजस्थान के अन्य जिलों से भी समाज के लोग शामिल हुए। कार्यक्रम में मेव समाज संगठन कार्यकर्ताओं ने सफेद टी-शर्ट पहन कर सहयोग किया।

Home / Jhalawar / हसन खां मेवाती की शहादत को किया याद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो