scriptJhalawar News, Karauli CaseThere should not be an incident like Karaul | Jhalawar News, Karauli Case. करौली जैसी घटना नहीं हो, इसलिए अब पुलिस ड्रोन से रखेगी निगरानी, छतों पर मिले तो कार्रवाई | Patrika News

Jhalawar News, Karauli Case. करौली जैसी घटना नहीं हो, इसलिए अब पुलिस ड्रोन से रखेगी निगरानी, छतों पर मिले तो कार्रवाई

Jhalawar News, Karauli Case. पुलिस अलर्ट, संवेदनशील क्षेत्रों में ड्रोन से निगरानी, एसपी खुद कर रही निगरानी. जगह.जगह फ्लैग मार्च

 

झालावाड़

Published: April 09, 2022 05:26:38 pm

झालावाड़। Jhalawar News, Karauli Case करौली घटना के बाद झालावाड़़ जिले में भी पुलिस अलर्ट हो गई है। झालावाड़ शहर समेत जगह.जगह पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है। झालावाड़ शहर के संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से निगरानी रखी जा रहे हैं।संवेदनशील क्षेत्रों और धार्मिक आयोजन स्थलों पर तथा उनके मार्ग पर चौकसी बढ़ा दी है। छतों पर पत्थरों रखने पर कार्रवाई होगी। धार्मिक कार्यक्रमों के दौरान छतों पर पुलिस बल तैनात होगा।
पुलिस अधीक्षक मोनिका सैन की अगुवाई में शुक्रवार शाम को फ्लैग मार्च निकाला गया। एसपी ने पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर समाजकंटकों पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान एएसपी प्रकाश शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक नीरज शर्मा समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे। धार्मिक आयोजनों में किसी भी तरह के भड़काऊ नारे लगाने पर सख्ती से कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पुलिस को मुस्तैद रहकर कार्य करने को कहा है। संवेदनशील क्षेत्रों की निगरानी अब आला अधिकारी करेंगे। पिछले दिनों एसपी ने भवानीमंडी के बाजारों में फ्लैग मार्च कर अमन.चैन कायम रखने का संदेश दिया था।
Jhalawar News, Karauli Case. करौली जैसी घटना नहीं हो, इसलिए अब पुलिस ड्रोन से रखेगी निगरानी, छतों पर मिले तो कार्रवाई
Jhalawar News, Karauli Case. करौली जैसी घटना नहीं हो, इसलिए अब पुलिस ड्रोन से रखेगी निगरानी, छतों पर मिले तो कार्रवाई
- कलक्टर-एसपी ने ली जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक
- चेताया अमन चैन बिगाडऩे वालोंं के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी

झालावाड़. जिले में धार्मिक त्योहारों, जयन्ती, शोभायात्रा, जुलूस आदि का आयोजन शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने के संबंध में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक जिला मजिस्टे्रट डा. भारती दीक्षित एवं पुलिस अधीक्षक मोनिका सेन की अध्यक्षता में शनिवार को मिनी सचिवालय के सभागार में आयोजित की गई।
कलक्टर ने कहा कि आगामी दिवसों में धार्मिक एवं सामाजिक आयोजनों के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखना हम सब कि सामूहिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि कोई भी समाजकंटक जिले के अमन चैन एवं शांति व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न करेगा उसके विरूद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि धार्मिक एवं सामाजिक उत्सवों एवं जुलूसों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष रूप से ड्रोन से निगरानी रखने के साथ फोटो एवं वीडियोग्राफी भी करवाई जाएगी। जिला कलक्टर ने शांति समिति सदस्यों को प्रशासन एवं समाज के बीच की कड़ी के रूप में कार्य करने को कहा।
--
सोशल मीडिया पर रहेगी पैनी नजर
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि धार्मिक एवं सामाजिक आयोजन के आयोजक स्वयं भी कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिम्मेदार होंगे। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर है। आयोजनों के दौरान किसी भी धर्म, जाति, सम्प्रदाय एवं महापुरूषों पर सोशल मीडिया के माध्यम से अनावश्यक टिप्पणी व पोस्ट करने वाले एडमिन की जिम्मेदारी तय करते हुए पोस्ट करने वालो के विरूद्ध भी सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
--
छतों पर पुलिस तैनात की जाए
शांति समिति के सदस्य वीरेन्द्र सिंह झाला ने कहा कि धार्मिक एवं सामाजिक जुलूसों के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था रखने के लिए इनकी निगरानी ड्रोन कैमरों से की जाए। सदस्य मोहम्मद रईस ने कहा कि आगामी माह में ईद के त्यौहार के अवसर पर ईदगाह तक पहुचने के लिए गढ़ मार्ग से पैदल जाने वाले लोगों के लिए वहीं मामा भान्जा के रास्ते से वाहनों से जाने वालो के लिए व्यवस्था की जाए। वहीं विनय कुमार आस्तोलिया ने धार्मिक एवं सामाजिक आयोजनों के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए घरों की छतों पर पुलिस जाप्ता तैनात करने की बात कही।
--
जुलूसों में हथियारों के प्रदर्शन पर रोक लगे
प्रीतपालसिंह ने कहा कि भवानीमंडी शहर में निकलने वाले धार्मिक एवं सामाजिक जुलूसों में शांति बनाए रखने के लिए आस.पास गांवों से आने वाले अवयस्क बच्चों पर विशेष निगरानी रखी जाए। सदस्य बृजमोहन बैरवा ने कहा कि धार्मिक एवं सामाजिक जुलूसों में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हथियारों के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाया जाए। सदस्य ललित राठौर ने उपखण्ड स्तर पर उपखण्ड अधिकारी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित करवाने की बात कही। सदस्य मुकेश मासूम ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
--
यह रहे मौजूद
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर राधेश्याम डेलू, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश शर्मा, उपखण्ड अधिकारी झालावाड़ सुरेश कुमार हरसोलिया, पुलिस उपाधीक्षक नीरज शर्मा, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के सहायक निदेशक हेमन्त सिंह, तहसीलदार झालरापाटन राजेन्द्र कुमार मीना, शांति समिति सदस्य नरेश कुमार जैन, चन्दसेन मीना, बालचन्द पाटीदार, सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: RCB ने राजस्थान को जीत के लिए दिया 158 रनों का लक्ष्यपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.