scriptपीडीएस के गेहूं को खुर्दबुर्द करने के सन्देह पर ट्रक को थाने में खड़ा करवाया | jhalawar Top News. | Patrika News
झालावाड़

पीडीएस के गेहूं को खुर्दबुर्द करने के सन्देह पर ट्रक को थाने में खड़ा करवाया

The truck was parked at the police station on suspicion of crushing PDS wheat.

झालावाड़Jun 30, 2024 / 03:30 pm

jagdish paraliya

  • भवानीमंडी. ट्रक ड्राइवर एसोसिएशन ने भारती खाद्य निगम के पीडीएस गेहूं के 380 कट्टों को खुर्दबुर्द करने की सूचना पर शुक्रवार देर रात को गेहूं से भरे ट्रक का पीछा कर मिश्रोली थाने में खड़ा करवा दिया। इस दौरान कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस थाने पर परिवाद भी दिया गया।
भवानीमंडी. ट्रक ड्राइवर एसोसिएशन ने भारती खाद्य निगम के पीडीएस गेहूं के 380 कट्टों को खुर्दबुर्द करने की सूचना पर शुक्रवार देर रात को गेहूं से भरे ट्रक का पीछा कर मिश्रोली थाने में खड़ा करवा दिया। इस दौरान कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस थाने पर परिवाद भी दिया गया।
ट्रक ड्राइवर एवं मालिकों ने परिवाद में बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि खानपुर क्षेत्र के ट्रक मालिक व ड्राइवर पीडीएस गेहूं के कट्टों को भरकर खानपुर क्षेत्र के राशन डीलरों को डिलीवरी देने जाने की बजाय गेहूं को खुर्दबुर्द करने की कोशिश कर रहे हैं। जिस पर भवानीमंडी ट्रक मालिक व ड्राइवर एसोशिएशन के सदस्यों ने ट्रक की बोलिया-सिलेहगढ़ के रास्ते में रोक कर उसे मिश्रोली थाने में लाकर खड़ा करवा दिया। एसोसिएशन के अध्यक्ष राधेश्याम काला ने बताया कि केंद्र व राज्य सरकार के राशन की दुकान के गेंहू की काला बाजारी की रोकथाम एवं गेंहूं को खुर्दबुर्द करने को लेकर कार्रवाई की मांग की।
देर रात को पुलिस की सूचना पर भारतीय खाद्य निगम के अधिकारियों ने मिश्रोली पुलिस थाने पहुंचकर ट्रक में गेंहू की जांच कर गेंहूं को पीडीएस का ही बताया। जिस पर ट्रक को खानपुर के लिए रवाना कर दिया गया। वहीं भारतीय खाद्य निगम ने ट्रक-ड्राइवर एसोसिएशन के गेहूं को खुर्दबुर्द करने के संदेह को गलत बताया। प्रबन्धक, एफसीआई भवानीमंडी रमेश चंद ने बताया कि हमारे यंहा से डीएसओ झालावाड़ के नाम का पास काटकर ट्रक को रवाना कर दिया गया।
इनका कहना-

ट्रक ड्राइवर एसोसिएशन द्वारा मिश्रोली थाने में खड़े करवाए गए ट्रक के गेहूं की जांच के लिए भारतीय खाद्य निगम के अधिकारियों को मौके पर बुलवा लिया था। जिन्होंने ट्रक में रखे गेहूं के कट्टों को पीडीएस का ही बताया। ट्रक चालक ने बताया कि खाना खाकर वापस लौट रहा था तभी ट्रक ड्राइवर एसोसिएशन के सदस्यों ने ट्रक को रुकवाकर थाने में खड़ा करवा दिया गया। भारतीय खाद्य निगम द्वारा लिखित में देने के बाद ट्रक को खानपुर के लिए रवाना कर दिया।
  • प्रेम कुमार चौधरी, पुलिस उपाधीक्षक, भवानीमंडी

Hindi News/ Jhalawar / पीडीएस के गेहूं को खुर्दबुर्द करने के सन्देह पर ट्रक को थाने में खड़ा करवाया

ट्रेंडिंग वीडियो