scriptKota Divisional Commissioner KC Meena visit..हर परिवादी की समस्याएं सुनकर संवेदनशीलता से निस्तारण करें | Listening to the problems of every complainant and solve them sensitiv | Patrika News

Kota Divisional Commissioner KC Meena visit..हर परिवादी की समस्याएं सुनकर संवेदनशीलता से निस्तारण करें

locationझालावाड़Published: Oct 28, 2021 07:45:26 pm

– संभागीय आयुक्त मीणा ने भीमसागर में प्रशासन गांवों के संग अभियान का निरीक्षण किया

Kota Divisional Commissioner KC Meena visit..हर परिवादी की समस्याएं सुनकर संवेदनशीलता से निस्तारण करें

Kota Divisional Commissioner KC Meena visit..हर परिवादी की समस्याएं सुनकर संवेदनशीलता से निस्तारण करें

झालावाड़,भीमसागर । प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत गुरूवार को पंचायत समिति खानपुर की ग्राम पंचायत मोड़ी भीमसागर में आयोजित शिविर का कोटा संभाग के संभागीय आयुक्त कैलाश चन्द मीना ने निरीक्षण कर आमजन की समस्याओं की सुनवाई कर पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित किया। शिविर में ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए संभागीय आयुक्त ने कहा कि शिविर प्रभारी शिविर के दौरान आने वाले सभी परिवादों को संवेदनशीलता के साथ सुनकर उनका निस्तारण करवाएं। सभी विभागीय अधिकारी उनके विभागों से संबंधित प्रकरणों का शत.प्रतिशत निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने उपखण्ड अधिकारी एवं तहसीलदार को निर्देशित किया कि शिविर में राजस्व से संबंधित एक भी मूटेशन लम्बित न रहें। उन्होंने कहा कि मूटेशन खुलने के बाद ही कैम्प की समाप्ति होगी।
उन्होंने कहा कि खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अन्तर्गत दी जा रही खाद्य सामग्री के पात्र व्यक्तियों का सत्यापन कराया जाए और खाद्य सुरक्षा से अपात्र व्यक्तियों के नाम हटवाने की कार्यवाही की जाए। जिला कलक्टर हरि मोहन मीना ने कहा कि शिविर की सफ लता शिविर पूर्व कार्यों के चिन्हीकरण पर निर्भर करती है। उन्होंने शिविर प्रभारियों को निर्देशित किया कि वे शिविर से 7 दिन पूर्व विभागीय अधिकारियों के दल के साथ ग्राम पंचायत के गांवों में जाकर कार्यों एवं सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के अन्तर्गत पात्र व्यक्तियों का चिन्हीकरण करें। शिविर में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा 2 दिव्यांगजनों को ट्राईसाइकिलए एक दिव्यांग को बैसाखी एवं 3 पालनहार आवेदकों को स्वीकृति जारी की गई। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 14 आवासों की स्वीकृति, भूखण्डों के 32 पट्टेए 2 मृत्यु एवं 2 विवाह प्रमाण पत्र, 2 विधवा पेंशन एवं 1 वृद्धावस्था पेंशन स्वीकृत की गई। 10 मृदा स्वास्थ्य कार्ड जारी किए गए। साथ ही 3 लाभार्थियों को बिजली बिल का सेटलमेन्ट, 124 नामान्तरणए 85 शुद्धिकरणए 3 सहमति बंटवारा,2 रास्ता प्रकरणए एक सीमा ज्ञान, एक आबादी विस्तारए 32 जाति एवं मूल निवास तथा 119 राजस्व रिकार्ड की प्रतिलिपियां जारी की । शिविर में जिला परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री निधि बीटी, खानपुर विधायक नरेन्द्र नागर, सुरेश गुर्जर,उपखण्ड अधिकारी खानपुर रामकिशन मीणा,विकास अधिकारी भानूप्रताप सिंह, प्रधान शीला शर्मा, सरपंच सत्यनारायण शर्मा, चन्द्रसेन मीणा सहित जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो