script आर्मी मैन बताकर की शादी, झूठा निकला नौकरी करने का दावा, प्रेग्नेंट पत्नी के पेट में मार दी लात | Married after lying and then kicked pregnant wife in stomach | Patrika News

आर्मी मैन बताकर की शादी, झूठा निकला नौकरी करने का दावा, प्रेग्नेंट पत्नी के पेट में मार दी लात

locationझांसीPublished: Nov 18, 2023 09:38:32 am

Submitted by:

Ramnaresh Yadav

झांसी में गर्भवती के पेट में लात मारने का मामला सामने आया है। राज्य महिला आयोग की पहल पर दर्ज हुआ ससुरालियों पर मुकदमा। लड़की वालों से झूठ बोलकर की थी शादी।

False marriage in Jhansi
इस तस्वीर को सोशल मीडिया से लिया गया है।
दहेज लोभियों ने 5 लाख रुपयों की मांग को लेकर गर्भवती युवती के पेट में लात मार दी और बाद में उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता की सुनवाई स्थानीय स्तर पर नहीं हुई तो उसने राज्य महिला आयोग से गुहार लगाई। राज्य महिला आयोग की पहल पर पुलिस ने आरोपी ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

ये है पूरा मामला

प्रेमनगर थाना क्षेत्र स्थित मोहल्ला पुरविया टोला निवासी पूजा मिश्रा ने राज्य महिला आयोग उत्तर प्रदेश में दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसकी शादी 15 सितंबर 2022 को लखनऊ के मानक नगर निवासी सुशील के साथ हुई थी। शादी से पहले बताया गया था कि उसका पति आर्मी में कार्यरत हैं। शादी के बाद ससुराल वाले अतिरिक्त दहेज के रूप में 5 लाख रुपए व कार की मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर उसके पति की दूसरी शादी करने की धमकी देते हुए पूजा के साथ मारपीट की गई। कुछ समय बाद मालूम हुआ कि उसका पति आर्मी में कार्यरत नहीं है।

प्रेगनेंसी के दौरान पेट में मारी लात

जब इस बारे में ससुराल वालों से पूछा तो उन्होंने पूजा की मारपीट की और उसे मायके नहीं जाने दिया। पूजा का आरोप है कि जब वह गर्भवती थी, तब रुपए व कार न मिलने पर पति ने कई बार उसके पेट पर लात मारी। एक दिन उसे घर से निकाल दिया गया। इसके बाद वह अपने मायके झांसी आ गई। यहां 26 जून 2023 को उसका पति आया और दहेज की मांग करते हुए मारपीट करने लगा। सूचना पाकर प्रेमनगर पुलिस आई और पति को पकड़ ले गई, मगर बाद में उसे छोड़ दिया गया। पीड़िता ने इस सम्बन्ध में झांसी पुलिस के कई अधिकारियों को प्रार्थना पत्र दिया, मगर कार्यवाही नहीं हुई। आखिर राज्य महिला आयोग उत्तर प्रदेश के निर्देश पर प्रेम नगर थाने की पुलिस ने पति सुशील सहित तीन लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

5 के खिलाफ लिखा मुकदमा

प्रेमनगर थाना क्षेत्र स्थित हंसारी में हरिजन कॉलनि निवासी पूजा देवी ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी के आजादपुरा ललितपुर के निवासी पवन कुमार के साथ हुई थी। पति पवन नगर पालिका ललितपुर में कार्यरत हैं। शादी में पर्याप्त नकदी, सामान व जेवर देने के बावजूद ससुराल वाले 2 लाख रुपए नकद व कार की मांग करने लगे। जब रुपए व कार नहीं मिले तो उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। महिला थाने में परिवार परामर्श केंद्र में भी पुलिस ने विपक्षियों को समझाया, मगर वह पत्नी को अपने साथ ले जाने को तैयार नहीं हुए। प्रेमनगर थाने की पुलिस ने पति पवन कुमार सहित 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो