scriptLOVE STORY : बेवफा हुई पत्नी ने प्रेमी के खातिर पति को यूं लगा दिया ठिकाने | Extra Marital Affair And Husband Murder in jhunjhunu | Patrika News

LOVE STORY : बेवफा हुई पत्नी ने प्रेमी के खातिर पति को यूं लगा दिया ठिकाने

locationझुंझुनूPublished: Feb 03, 2018 05:10:54 pm

Submitted by:

vishwanath saini

रिश्तों के खून का सबसे बड़ा कारण प्रेम प्रसंग व अवैध संबंध सामने आ रहे हैं। वहीं कई मामलों में हरियाणा के युवक ज्यादा सामने आ रहे हैं।

jhunjhunu

झुंझुनूं.

कारण चाहे जो भी रहे हो, लेकिन समय के साथ अब रिश्तों की डोर धीरे-धीरे कमजोर होती जा रही है। साल की शुरुआत होने के साथ ही प्रकरण सामने आने लग गए हैं। जिसमें अपनों ने ही अपनों को मौत के घाट उतार कर रिश्तों को शर्मसार करने का काम किया है। रिश्तों के खून का सबसे बड़ा कारण प्रेम प्रसंग व अवैध संबंध सामने आ रहे हैं। वहीं कई मामलों में हरियाणा के युवक ज्यादा सामने आ रहे हैं।

 

 

ये हैं झुंझुनूं की हेट LOVE STORY, इनमें पति, बेटे और पड़ोसी तक का हुआ MURDER

 

 


जिले में ऐसे दो प्रकरण सामने आए हैं, जिसमें पत्नियों ने प्रेमी के साथ साजिश रचकर पतियों को मौत की नींद सुला दिया। नए साल में आए इस प्रकार के मामलों ने पुलिस के लिए भी सिरदर्द पैदा कर दिया। लेकिन कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए आरोपितों को गिरफ्तार करने में कामयाब हुए। दोनों मामलों में जिसमें पत्नी ने पति को ठिकाने लगाने के लिए चाय में जहर मिलाकर पिला दिया।

 

 

VIDEO लव स्टोरी : चार बच्चों की मां को हुआ इश्क, प्रेमी के साथ मिलकर यूं ली पति की जान

 

 

बाद में बच्चों को छोड़कर फरार हो गई। हालांकि दोनों मामलों में पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रकरणों के सामने आने पर एक तरफ जहां परिवारों के बीच अन्र्तकलह की बात निकल कर आ रही है, तो दूसरी तरफ स्पष्ट हो गया है कि विश्वास के आधार पर टिके हुए परिवारों की नींव भी अब हिलने लग गई है।

 

केस एक

 

दो जनवरी को सिंघाना के तीजा वाले जोहड़ के पास स्थित पहाड़ी पर एक युवक का लावारिश हालात में शव मिला । परिजनों ने कपड़े व पर्स में मिली फोटो से शिनाख्त मदनसर निवासी नीरज के रूप से हुई। पूछताछ में मृतक की पत्नी व उसके प्रेमी ने साजिश रचकर नीरज की हत्या करना कबूला। मृतक की पत्नी पूजा व आरोपी वीरेन्द्र कुमार के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। आरोपित वीरेन्द्र ने नीरज को सेल्फोस की गोली खिलाकर मार दिया। मृतक की पत्नी पूजा व आरोपी घटना को अंजाम देकर शादी करना चाह रहे थे।

 

केस दो

 

एक जनवरी को किशोरपुरा गांव के सुनील की संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी।मामले को लेकर मृतक के भतीजे प्रदीप ने चाची मनीषा व कथित प्रेमी बलवान के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया था। मामले में पुलिस ने मृतक की पत्नी मनीषा व कथित प्रेमी बलवान को गिरफ्तार किया।पूछताछ में आरोपितों ने प्रेम प्रसंग के चलते हत्या करना कबूला।

 


पिछले वर्ष दहेज हत्या के 457 मामले

 


पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी आंकड़ों की माने तो वर्ष 2017 में प्रदेश में दहेज हत्या के करीब 457 मामले दर्ज हुए हैं।वहीं वर्ष 2016 में इसकी संख्या 462 व 2015 में 463 थी।

 

ममेरे भाई की हत्या

 

गुंगारा निवासी प्रमेन्द्र का शव 26 अपे्रल 2016 को गांव में रोड किनारे मिला था। मामले में पुलिस ने हत्या के आरोपित मृतक के ममेरे भाई झुंझुनूं जिले के उदयपुरवाटी क्षेत्र के गांव इन्द्रपुरा निवासी महेश कुमार जाट को गिरफ्तार किया था। सीकर के अपर सेंशन न्यायाधीश ने आरोपित को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।


पिछले साल मां ने की बेटे की हत्या

 

गत साल सितम्बर माह के अन्दर रिश्तों को शर्मसार करने वाले मामले सामने आ चुके हैं।जिसमें मुकुन्दगढ़ थाना इलाके के गांव जांटवाली में महिला ने प्रेम सम्बंधों के चलते प्रेमी के साथ मिलकर की तेरह वर्षीय बेटे की हत्या कर दी।

 

भारतीय संस्कृति आध्यात्म पर आधारित रही है, लेकिन धीरे-धीरे इसमें भौतिकवाद आ गया है।पति-पत्नी के बीच अहम् भी रिश्तों के टूटने का एक बहुत बड़ा कारण है। पहले के समय में संयुक्त परिवार होने से काफी कुछ सीखते थे, लेकिन परिवारों के टूटने से लोगों में सहनशीलता खत्म हो गई।
-इंदु आर्य, व्याख्याता समाजशास्त्र एनएमटी कॉलेज

 

टीवी सीरियल व सोशल साइट रिश्तों को तोडऩे में भूमिका निभा रहे हैं, लोग नकारात्मक चीजों को बहुत जल्दी अपना लेते हैं।एकाकी परिवार में नौकर व इन्टरनेट से सीख रहें हैं। सामाजिक बंधनों में धीरे-धीरे बिखराव हो रहा है।लोगों कर्तव्यों के अहसास को धीरे-धीरे भूल रहे हैं, नैतिक व चारित्रिक पतन हो रहा है।
-डॉ. लालचंद ढाका, मनोचिकित्सक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो