scriptराजस्थान में ये है Isha Ambani का ससुराल, तीन साल पहले यहां आए थे Anand Piraml, ईशा की सास स्वाति पीरामल को मिल चुका है पद्मश्री | Isha Ambani in laws House Name is Piramal Kothi In Bagar Jhunjhunu | Patrika News
झुंझुनू

राजस्थान में ये है Isha Ambani का ससुराल, तीन साल पहले यहां आए थे Anand Piraml, ईशा की सास स्वाति पीरामल को मिल चुका है पद्मश्री

Isha Ambani Marriage : पीरामल परिवार की पुस्तैनी हवेली पीरामल कोठी राजस्थान के झुंझुनूं जिले के बगड़ में है। ऐसे में ये ईशा अंबानी का ससुराल भी हुआ।

झुंझुनूMay 07, 2018 / 05:53 pm

vishwanath saini

Isha Ambani in laws House Name is Piramal Kothi In Bagar Jhunjhunu

Isha Ambani in laws House Name is Piramal Kothi In Bagar Jhunjhunu

अनिल जांगिड़ /बगड़ (झुंझुनूं).

पीरामल कोठी आज फिर चर्चा में है। आखिर हो भी क्यों नहीं। देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी का ताल्लुक भी अब इस कोठी से जुड़ गया है। ताल्लुक ये कि ईशा अंबानी इस कोठी (हवेली) से निकले पीरामल खानदान की बहू बनेगी। यह कोठी राजस्थान के झुंझुनूं जिले के बगड़ कस्बे में स्थित है। ये पीरामल परिवार की पुस्तैनी हवेली है। ऐसे में ईशा अंबानी का ससुराल भी हुआ।

 

READ : राजस्थान के इस खानदान की बहू बनेगी भारत की सबसे अमीर बेटी ईशा अंबानी

 

यह बात अलग है कि पीरामल परिवार अब बगड़ में नहीं रहता। बिजनेस के सिलसिले में कई दशक पूर्व यहां से मुम्बई चला गया। ईशा अंबानी की सगाई प्रसिद्ध उïद्योगपति अजय पीरामल एवं डॉ स्वाती पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से तय हुई है। दिसंबर 2018 में शादी भी संभावित है।

anand piramal with Isha ambani

ईशा अंबानी के ससुराल बांटे लड्डू

-ईशा अंबानी व आनंद पीरामल की सगाई की बात सामने आने के बाद से बगड़ कस्बे में खुशी की लहर है। बगड़ में उद्योगपति अजय पीरामल के द्वारा संचालित पीरामल उदïï्गम, पीरामल सर्वजल, पीरामल ई-स्वास्थ्य, पीरामल स्कूल ऑफ लीडरशीप, सेठ गोपीकृष्ण पीरामल बीएड कॉलेज, पीरामल सीसै स्कूल आदि में लडडू बांटकर खुशियां मनाई गई।

anand piramal in bagar

Anand Piramal का बगड़ से गहरा जुड़ाव
पीरामल परिवार आज भले ही बगड़ की बजाय दूसरे शहरों में जाकर बस गया हो, मगर इस परिवार का अपनी मिट्टी से जुड़ाव बराकरार है। समय-समय पर पीरामल परिवार यहां आता रहता है। बगड़ में 500 बीघा में पीराम परिवार ने स्कूल कॉलेज, अस्पताल आदि बनवा रखे हैं। पीरामल शिक्षा न्यास के निदेशक रवि कुमार ओझा ने बताया कि दिसम्बर 2017 में यहां अजय पीरामल आ चुके हैं। करीब तीन साल बगड़ में पीरामल स्कूल ऑफ लीडरशीप कार्यक्रम हुआ तब उसमें आनंद पीरामल ने भी शिरकत की थी।

 

anand piramal in bagar Home

पेड़ों से बेहद लगाव है पीरामल परिवार
बगड़ स्थित कोठी में आनंद पीरामल के परदादा का जन्म हुआ था। इसे पीरामल कोठी के नाम से जाना जाता है। सेठ पीरामल को पर्यावरण प्रेमी के रूप में भी याद किया जाता है। उन्होंने कस्बे में जगह-जगह पौधे लगाए। जोकि वर्तमान समय में विशाल वटवृक्ष के रूप में छाया प्रदान कर रहे हैं।

 

डॉ स्वाति को मिल चुका है पद्मश्री पुरस्कार
उïद्योगपति अजय पीरामल की पत्नी डॉ स्वाति पीरामल (ईशा अंबानी की सास) ने भी समाजिक क्षेत्र में काफी कार्य किया है। उन्होंने देश में स्वास्थ्य के लिए कई अनुसंधान किए हैं। जिनके लिए भारत सरकार ने डॉ स्वाति को पद्मश्री के पुरस्कार से भी सम्मानित किया है। अजय एवं डॉ स्वाति का बेटा आनंद पीरामल एवं बेटी नंदनी पीरामल दोनों ने हार्वड यूनिर्वसिटी से पढ़ाई की है।

Home / Jhunjhunu / राजस्थान में ये है Isha Ambani का ससुराल, तीन साल पहले यहां आए थे Anand Piraml, ईशा की सास स्वाति पीरामल को मिल चुका है पद्मश्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो