scriptबदला मौसम का मिजाज: तेज धूप निकली, लू चली और फिर उठा धूल का बवंडर | Rajasthan Weather News jhunjhunu weather update today | Patrika News
झुंझुनू

बदला मौसम का मिजाज: तेज धूप निकली, लू चली और फिर उठा धूल का बवंडर

शेखावाटी अंचल में भीषण गर्मी का दौर रविवार को भी जारी रहा। भीषण गर्मी से झुंझुनूं जिला भी अछूता नहीं रहा। सुबह की शुरुआत साफ मौसम से हुई। सूरज निकलने के साथ ही प्रचंड धूप और लू ने जन जीवन को झकझोर कर रख दिया।

झुंझुनूMay 19, 2024 / 09:09 pm

Kamlesh Sharma

झुंझुनूं। शेखावाटी अंचल में भीषण गर्मी का दौर रविवार को भी जारी रहा। भीषण गर्मी से झुंझुनूं जिला भी अछूता नहीं रहा। सुबह की शुरुआत साफ मौसम से हुई। सूरज निकलने के साथ ही प्रचंड धूप और लू ने जन जीवन को झकझोर कर रख दिया। दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदलना शुरू हो गया।
बादलों का आना-जाना शुरू हो गया। देखते ही देखते दक्षिणी-पूर्वी व दक्षिणी पश्चिमी दिशा में आसमान में धूल का बवंडर छा गया। धूल के बवंडर से एकबारगी जिला मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्रों में अंधेरा सा छा गया। फिर तेज हवा के साथ आंधी चलना शुरू हो गई और जिले के कई इलाकों में आंधी चली। हालांकि जिला मुख्यालय पर आंधी का असर कम रहा। यहां बूंदाबांदी भी हुई।
रात होने तक तेज हवा के साथ मिट्टी उड़ती रही। कई जगह आंधी के बाद फुहारें भी गिरी। तेज धूप, लू और आंधा चलने से उमस का प्रकोप बढ़ गया। बदले मौसम की वजह से दिन के तापमान में दो प्वाइंट की गिरावट आई। तापमान 46.3 डिग्री से गिरकर 46.1 डिग्री पर पहुंच गया।

दो दिन और चलेगी लू


जिले में दो दिन और लू चलेगी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार, सोमवार व मंगलवार को भयंकर लू चलने की चेतावनी जारी की गई थी। जिले में सोमवार व मंगलवार को लू चलेगी।

Hindi News/ Jhunjhunu / बदला मौसम का मिजाज: तेज धूप निकली, लू चली और फिर उठा धूल का बवंडर

ट्रेंडिंग वीडियो