scriptजोधपुर: खेलते-खेलते घर के सामने खुले बोरवेल में गिरी 4 वर्षीय बच्ची, शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन | 4 years old girl fall borewell in jodhpur | Patrika News

जोधपुर: खेलते-खेलते घर के सामने खुले बोरवेल में गिरी 4 वर्षीय बच्ची, शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन

locationजोधपुरPublished: May 20, 2019 10:26:15 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

( Borewell accident in Rajasthan ) क्षेत्र के खेड़ापा थाना अंतर्गत मैलाना गांव की सरहद में एक खेत में मकान के पास स्थित खुले नलकूप के बोरवेल में 4 वर्षीय बच्ची सीमा खेलते-खेलते गिर गई।

Borewell in Jodhpur
भोपालगढ़। क्षेत्र के खेड़ापा थाना अंतर्गत मैलाना गांव की सरहद में एक खेत में मकान के पास स्थित खुले नलकूप के बोरवेल Borewell accident in Jodhpur में सोमवार शाम करीब पांच-साढ़े पांच बजे किसान पूनाराम जाट की 4 वर्षीय बच्ची सीमा खेलते-खेलते गिर गई।
काफी देर तक परिजनों ने इधर-उधर तलाश की, लेकिन जब वह बाद में परिजनों को पता चला कि बच्ची बोरवेल में गिर गई है। तो उन्होंने खेड़ापा पुलिस को सूचना दी। जिस पर खेड़ापा थानाधिकारी केसाराम बांता मय पुलिस टीम के मौके पर पहुंचे और बच्ची को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने को लेकर अपने आला अधिकारियों को अवगत कराया। शीघ्र ही बच्ची को बोरवेल से बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया जाएगा।
वहीं इस घटना की जानकारी मिलने पर क्षेत्रीय विधायक पुखराज गर्ग MLA Pukhraj Garg भी जोधपुर से घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं और उन्होंने पुलिस अधिकारियों से वार्ता कर बच्ची को सकुशल बाहर निकालने के लिए जल्दी से जल्दी रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करने के निर्देश दिए हैं।
जबकि दूसरी ओर बच्ची के बोरवेल में गिरने की सूचना मिलने पर मैलाना सहित आसपास के गांव-ढाणियों से बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ भी मौके पर एकत्रित होने लगी है। शाम तक यहां पहुंची एंबुलेंस की मदद से बोरवेल में ऑक्सीजन छोड़ी जा रही है, ताकि बच्ची को जीवित बाहर निकाला जा सके।
इस समय तक बोरवेल से बच्ची के रोने की आवाजें सुनाई दे रही है। करीब 400 फीट गहरे इस बोरवेल में पंपसेट खराब होने पर आज ही इसमें से पंपसेट को बाहर निकाला गया था।
लेकिन परिजन इस पर ढक्कन लगाना भूल गए, जबकि बोरवेल borewell child के आसपास दूब भी उगी हुई थी और बच्चे खेलते-खेलते शायद दूब में बोरवेल के गड्ढे को देख नहीं पाई और वह बोरवेल में गिर गई। वहीं पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए जेसीबी आदि मौके पर बुला ली है और एनडीआरएफ की टीम भी मैलाना पहुंच रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो