scriptबांसवाड़ा सीएमएचओ के तबादले पर रोक | Banswara CMHO ban on transfer | Patrika News

बांसवाड़ा सीएमएचओ के तबादले पर रोक

locationजोधपुरPublished: Jan 15, 2021 07:50:28 pm

Submitted by:

rajesh dixit

जोधपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने बांसवाड़ा के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के स्थानांतरण पर अगली सुनवाई तक रोक लगा दी है।

बांसवाड़ा सीएमएचओ के तबादले पर रोक

बांसवाड़ा सीएमएचओ के तबादले पर रोक

न्यायाधीश दिनेश मेहता की एकलपीठ में याचिकाकर्ता डा.वीरेंद्र कुमार जैन की ओर से अधिवक्ता यशपाल खिलेरी ने कहा कि राज्य सरकार के नियमानुसार याची सीएमएचओ पद के लिए सभी आवश्यक योग्यताएं रखता है, जिसे देखते हुए उसे इस पद पर नियुक्त किया गया था, लेकिन चार महीने बाद ही राजनीतिक कारणों से 30 दिसंबर को याची को इस पद से हटा दिया गया और उसके अगले ही दिन उसका तबादला परियोजना समन्वयक बांसवाड़ा के पद पर कर दिया गया। उन्होंने कहा कि पंचायत समिति बांसवाड़ा के अधीन स्थानांतरण करने के लिए पंचायत समिति की प्रशासन एवं स्थापना कमेटी ही सक्षम है। कोर्ट ने जवाब दाखिल होने तक स्थानांतरण पर रोक लगा दी।
…………………………

हिरण शिकार मामले की सुनवाई आज

सलमान खान के उपस्थित होने पर अनिश्चय

मार्च के बाद टली लगातार 7 पेशियां

जोधपुर. सिने अभिनेता सलमान खान के खिलाफ चल रहे बहुचर्चित काले हिरण शिकार प्रकरण की सुनवाई शनिवार जोधपुर जिला एंव सत्र न्यायालय में होगी,आरोपी सलमान की उपस्थिति को लेकर अभी अनिश्चितता बनी हुई है हालांकि गत वर्ष 14 सितम्बर को पेशी के दौरान कोर्ट ने सलमान को उपस्थित रहने का आदेश दिया था। बता दे कि गत 16 जनवरी को पेशी पर सलमान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने आरोपी के मुंबई में होने तथा कोरोना महामारी का हवाला देते हुए हाजिरी माफी पेश की थी जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था। गौरतलब है कि दो वर्ष पूर्व निचली अदालत द्वारा सलमान को दी गई पाँच साल की सजा के खिलाफ आरोपी द्वारा अपील दायर की गई है वहीं इसी प्रकरण के एक अन्य मामले में सलमान खान को बरी करने के खिलाफ राज्य सरकार ने अपील कर रखी है। दोनों मामलों की सुनवाई एक साथ चल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो