scriptDrugs smuggling : 60 करोड़ की 33 किलो हेरोइन नष्ट | Patrika News
जोधपुर

Drugs smuggling : 60 करोड़ की 33 किलो हेरोइन नष्ट

– उच्च स्तरीय ड्रग्स डिस्ट्रक्शन कमेटी की कार्रवाई

जोधपुरJun 20, 2024 / 05:42 pm

Vikas Choudhary

heroine destroyed

हेरोइन नष्ट करते हुए।

जोधपुर.

नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो एनसीबी जोधपुर ने ‘नशा मुक्त भारत’पखवाड़ा के तहत बुधवार को साठ करोड़ रुपए की 33 किलो हेरोइन नष्ट करवाई। इस हेरोइन को भट्टी में जला दिया गया।

एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक घनश्याम सोनी ने बताया कि राजस्थान में पिछले कुछ समय में 33.336 किलो हेरोइन जब्त की गई थी। इस संबंध में कोर्ट की प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद हेरोइन नष्ट करने का निर्णय किया गया। उच्च स्तरीय ड्रग्स डिस्ट्रक्शन कमेटी के नामित अधिकारियों की मौजूदगी में 33.336 किलो हेरोइन नष्ट कर दी गई। इसकी अनुमानित कीमत 60 करोड़ रुपए बताई जाती है। इस अवसर पर ब्यूरो के क्षेत्रीय निदेशक सोनी के साथ एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर जनरल मनीष कुमार, सीजीएसटी के एसी-डीसी हरदीप कौर भाटिया व अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे। गौरतलब है कि देश व समाज को नशा मुक्त करने के उद्देश्य से एनसीबी की ओर से 12 से 26 जून तक ‘नशा मुक्त भारत’पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इसके तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

अवैध बजरी का 420 टन स्टॉक जब्त

बजरी माफिया के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत डांगियावास थाना पुलिस ने खनिज व राजस्व विभाग के साथ संयुक्त कार्रवाई कर बिसलपुर और रूड़कली गांव में अवैध बजरी का 420 टन स्टॉक जब्त किया। थानाधिकारी किरण गोदारा ने बताया कि बिसलपुर व रूड़कली गांव में खातेदारी खेतों में बजरी का भारी स्टॉक होने की सूचना मिली। पुलिस ने राजस्व व खनिज विभाग को सूचना दी। तहसीलदार निरभाराम कोटेचा और थानाधिकारी किरण गोदाम के नेतृत्व में तीनों विभागों ने संयुक्त रूप से दोनों गांवों में छापे मारे, जहां बजरी का भारी स्टॉक मिला। विभाग ने 420 टन बजरी का स्टॉक जब्त किया।

Hindi News/ Jodhpur / Drugs smuggling : 60 करोड़ की 33 किलो हेरोइन नष्ट

ट्रेंडिंग वीडियो