scriptराइकाबाग-मकराना दोहरी लाइन पर इस रफ्तार से दौड़ी इलेक्ट्रिक स्पेशल ट्रेन, यहां जानिए स्पीड | Electric special train ran at a speed of 110 km on Raikabagh-Makrana double line | Patrika News
जोधपुर

राइकाबाग-मकराना दोहरी लाइन पर इस रफ्तार से दौड़ी इलेक्ट्रिक स्पेशल ट्रेन, यहां जानिए स्पीड

Electric special train : जोधपुर मंडल की ओर से मण्डल के राइकाबाग से मकराना रेलवे स्टेशनों के बीच दोहरी लाइन के विद्युतीकरण का कार्य पूरा करवाया गया है। जोधपुर से मकराना के बीच 191 किमी लंबे मार्ग पर इलेक्ट्रिक स्पेशल ट्रेन से 110 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से सफल रन ट्रायल लिया गया।

जोधपुरDec 16, 2023 / 09:30 am

Rakesh Mishra

electric_special_train.jpg
Electric special train : जोधपुर मंडल की ओर से मण्डल के राइकाबाग से मकराना रेलवे स्टेशनों के बीच दोहरी लाइन के विद्युतीकरण का कार्य पूरा करवाया गया है। जोधपुर से मकराना के बीच 191 किमी लंबे मार्ग पर इलेक्ट्रिक स्पेशल ट्रेन से 110 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से सफल रन ट्रायल लिया गया। उत्तर-पश्चिम रेलवे जोन, निर्माण विभाग व जोधपुर मंडल के अधिकारियों के साथ प्रधान मुख्य बिजली इंजीनियर राजेश मोहन ने शुक्रवार को इस मार्ग पर विद्युतीकरण कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ जोधपुर मंडल पर विद्युतीकरण कार्यों की समीक्षा बैठक भी ली।
मेड़ता रोड से मेड़ता सिटी के बीच भी इलेक्ट्रिकेशन भी पूरा
मेड़ता रोड-मेड़ता सिटी रेल मार्ग पर भी विद्युतीकरण कार्य पूरा करवा लिया गया है। प्रधान मुख्य बिजली इंजीनियर राजेश मोहन ने अधिकारियों के साथ मकराना-मेड़ता रोड, मेड़ता रोड-मेड़ता सिटी और मेड़ता रोड से राइकाबाग रेलवे स्टेशनों पर विद्युतीकरण कार्यों का निरीक्षण किया। वहीं पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मण्डल पर अहमदाबाद व साबरमती स्टेशन पर अनुरक्षण कार्य के कारण रेल यातायात प्रभावित रहेगा। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, जोधपुर-साबरमती एक्सप्रेस आंशिक रद्द रहेगी।
यह भी पढ़ें

Train News: कोहरे को कारण बताकर रेलवे ने मार्च तक रद्द की 4 ट्रेनें

आंशिक रद्द ट्रेन (प्रारम्भिक स्टेशन से)
– गाड़ी संख्या 14821 जोधपुर-साबरमती एक्सप्रेस 16 दिसम्बर से 8 जनवरी तक जोधपुर से रवाना होकर आबूरोड तक संचालित होगी। यह ट्रेन आबूरोड-साबरमती स्टेशनों के बीच आंशिक रद्द रहेगी।
– गाड़ी संख्या 14822 साबरमती-जोधपुर एक्सप्रेस 17 दिसम्बर से 9 जनवरी तक साबरमती के स्थान पर आबूरोड स्टेशन से संचालित होगी। यह ट्रेन साबरमती-आबूरोड स्टेशनों के बीच आंशिक रद्द रहेगी।

Home / Jodhpur / राइकाबाग-मकराना दोहरी लाइन पर इस रफ्तार से दौड़ी इलेक्ट्रिक स्पेशल ट्रेन, यहां जानिए स्पीड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो