script

फैक्ट्री में धधकी भयंकर आग से लाखों का माल हुआ राख

locationजोधपुरPublished: May 23, 2018 07:37:55 pm

– बासनी इलाके में टैक्सटाइल फैक्ट्री में आग

Jodhpur,Fire in factory,textile industry,Jodhpur Textile Industry,jodhpur latest news,jodhpur news in hindi,jodhpur crime news,jodhur hindi news,

फैक्ट्री में धधकी भयंकर आग से लाखों का माल हुआ राख

– चार दमकलों ने पाया आग पर काबू

जोधपुर . बासनी इलाके में मंगलवार देर रात एक टैक्सटाइल फैक्ट्री में लगी आग से लाखों का माल जलकर राख हो गया। आग पर करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका। चार दमकलों को मौके पर भेजा गया। आग का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है। आग से फैक्ट्री का भवन भी क्षतिग्रस्त हो गया।
जानकारी के मुताबितबासनी द्वितीय चरण की गली 7 में हिम्मताराम की दिनेश प्रिंट के नाम से टैक्सटाइल फैक्ट्री है। रात करीब एक बजे यहां अचानक लग गई। सूचना मिलते ही बासनी फायर स्टेशन से तीन दमकलों को एक साथ रवाना किया गया। फैक्ट्री में कपड़ा ज्यादा होने के कारण आग ने तेजी से विकराल रूप ले लिया। इसके बाद मौके पर एक और दमकल भेजी गई। इन दमकलों ने करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अग्निशमन विभाग ने आग से करीब 35 लाख रुपए के नुकसान का आकलन किया है। आग बुझाने में एफओ नितीश भारद्वाज, शास्त्री नगर प्रभारी हेमराज शर्मा, देवेंद्रसिंह चौहान, महेंद्र कुमार, रामनरेश, पूरणमल जाट, विजय, आशीष, सुनिल, समुद्रसिंह, मुकेश ,हरिओम, जीवन सिंह, अर्जुनलाल व लोकेश सहित कई कर्मचारियों की भूमिका अहम रही।

काफी देर तक बंद नहीं की बिजली

आग बुझाने में दमकलकर्मिंयों को परेशानी का सामना करना पड़ा। काफी देर तक इलाके की बिजली सप्लाई बंद नहीं की गई। इस वजह से बचाव कार्य शुरू नहीं हो सका। लोगों ने कई बार फोन किए तब सप्लाई बंद हो पाई। जिस भवन में फैक्ट्री चल रही थी, उसमें कोई भी खिड़की नहीं थी। इस वजह से अंदर धुआं ज्यादा हो गया और दमकलकर्मीं अंदर नहीं जा पाए।
बाइक भी जलकर राख
फैक्ट्री के अंदर खड़ी एक बाइक भी आग से जलकर राख हो गई। इसके अलावा अंदर प्रिंटेड व कच्चा माल भरा हुआ था। वह भी जल गया। काफी मात्रा में कलर व कैमिकल होने की वजह से भी आग जल्दी फैली।

ट्रेंडिंग वीडियो