scriptRAILWAY—जोधपुर मण्डल से पहली बार ट्रेन से बजरी लदान शुरू | Gravel loading begins by train for the first time from Jodhpur Divisio | Patrika News

RAILWAY—जोधपुर मण्डल से पहली बार ट्रेन से बजरी लदान शुरू

locationजोधपुरPublished: Jul 25, 2021 07:53:05 pm

Submitted by:

Amit Dave

– भरतपुर गई ट्रेन, रेलवे को 6.91 लाख की आय

RAILWAY---जोधपुर मण्डल से पहली बार ट्रेन से बजरी लदान शुरू

RAILWAY—जोधपुर मण्डल से पहली बार ट्रेन से बजरी लदान शुरू

जोधपुर।
जोधपुर रेल मण्डल की बिजनेस डवलपमेंट यूनिट (बीडीयू) की ओर से नए ग्राहकों को जोडने के क्रम में पहली बार रेल से बजरी लदान कर भेजना शुरू किया गया। मण्डल के लूनी स्टेशन से भरतपुर करीब 530 किलोमीटर दूरी के लिए 10 वेगन में 634 टन बजरी परिवहन के लिए लदान कर भेजी गई। इससे जोधपुर मण्डल को 6 लाख 91 हजार 570 रुपए की आय हुई। जोधपुर मंडल की बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट ने व्यापारियों के साथ लगातार बैठक करके यह सफलता प्राप्त की है।
मंडल रेल प्रबन्धक गीतिका पाण्डेय की अध्यक्षता में आयोजित बीडीयू की मीटिंग में सम्मिलित विभिन्न लोडिंग ऑपरेटर व रेलवे उपयोगकर्ता को नेशनल रेलवे प्लान की ओर से दिए गए दृष्टि पत्र 2030 के बारे में तथा रेलवे की विभिन्न नवीन योजनाओं के बारे में रेलवे कस्टमर्स को बताया गया था। व्यवसायियों ने ट्रेनों से माल लदान कर भेजने में रुचि दिखाई ।
रेलवे प्रवक्ता गोपाल शर्मा ने बताया कि इससे पहले भगत की कोठी, मेड़ता सिटी, गोटन, खजवाना व बनियासाडाधोरा से भी माललदान किया जा चुका है।

ट्रेंडिंग वीडियो