एयर इंडिया के यात्रियों की कतार, निजी एयरलाइंस के यात्री ले रहे बोर्डिंग पास

एयर इंडिया के यात्रियों की कतार, निजी एयरलाइंस के यात्री ले रहे बोर्डिंग पास
एयर इंडिया के यात्रियों की कतार, निजी एयरलाइंस के यात्री ले रहे बोर्डिंग पास

Gajendra Singh Dahiya | Updated: 15 Sep 2019, 11:55:00 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

jodhpur news

jodhpur airport news


- जोधपुर एयरपोर्ट पर सीयूएसएस सुविधा शुरू
- एयर इंडिया ने नहीं दे रहा यात्रियों को सुविधा
- इंडिगो ने पहले दिन शुरू किया किओस्क

जोधपुर. एयर इंडिया की ओर से जोधपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों को सीयूएसएस (कॉमन यूज सेल्फ सर्विस) की सुविधा नहीं दी जाने से यात्रियों को कतार में खड़े होकर बोर्डिंग पास लेने पड़ रहे हैं। इसके उलट इंडिगो ने पांच सितम्बर को जोधपुर में विमान सेवा शुरू करने के साथ ही सीयूएसएस कियोस्क सुविधा शुरू कर दी। अक्टूबर में आने वाली विस्तारा एयरलाइंस और स्पाइस जेट भी यह सुविधा देगा।
भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआइ) की ओर से अप्रेल में एयरपोर्ट पर सीसीयूएसस सुविधा शुरू की गई थी। जोधपुर एयरपोर्ट पर दो कियोस्क पर ही पीएनआर कोड के जरिए बोर्डिंग पास जनरेट हो जाता है। इससे यात्री को एयरलाइंस के काउंटर पर लाइन में खड़ा नहीं रहता पड़ता, उसे सीधे ही सिक्योरिटी की ओर जाया जा सकता है। इससे एयरलाइंस कम्पनियों के ग्राउण्ड स्टाफ की भूमिका भी कम हो जाती है।

एयर इंडिया का सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं होने से अब तक कम्पनी की कनेक्टिविटी कियोस्क से नहीं हो पाई है। नतीजन एयर इंडिया में सफर करने वालों को बोर्डिंग पास के लिए कतार में खड़े रहना पड़ रहा है। जोधपुर एयरपोर्ट की ओर से एयर इंडिया के सीएमडी तक से यात्रियों को यह सुविधा देने की गुजारिश की जा चुकी है। लेकिन एयर इंडिया टस से मस नहीं हो रही।

आज से जोधपुर से मुंबई के लिए दो फ्लाइट
लॉ कॉस्ट एयरलाइंस कम्पनी इंडिगो की जोधपुर-मुंबई फ्लाइट सोमवार से शुरू होगी। जोधपुर से यह फ्लाइट दोपहर 1.05 बजे रवाना होकर अपराह्न 2.45 बजे मुंबई पहुंचेगी। जबकि मुंबई से जोधपुर के लिए इंडिगो का प्रस्थान सुबह 11 बजे और आगमन दोपहर 12.35 बजे होगा। वर्तमान में जोधपुर-मुंबई के मध्य एयर इंडिया की एकमात्र फ्लाइट है जो सुबह 11.55 बजे रवाना होती है। इंडिगो ने पांच सितम्बर से जोधपुर से दिल्ली और अहमदाबाद के लिए भी विमान सेवा शुरू की है।

‘मुझे नहीं पता’
मुझे कियोस्क व इसकी सुविधा के बारे में जानकारी नहीं है। आप सीएमडी से पूछ लें।
अनिल विजयन, स्टेशन मैनेजर, एयर इंडिया जोधपुर

‘कई बार कह चुके हैं’
‘कियोस्क की सुविधा के लिए एयर इंडिया को कई बार कह दिया। उनके सीएमडी तक को पत्र लिख चुके हैं। हमारे मुख्यालय से आई टीम ने भी एयर इंडिया को खूब कहा, लेकिन उन पर हमारी बात का असर नहीं हो रहा।
जीके खरे, निदेशक, जोधपुर एयरपोर्ट

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned