रेलवे परिसर व ट्रेन में यात्रियों के फेस मास्क नहीं लगाने पर लगेगा जुर्माना

ट्रेन में महिला का जेवर व रुपए का बैग चोरी

By: Jay Kumar

Published: 18 Apr 2021, 01:22 PM IST

जोधपुर। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने रेलवे परिसर तथा ट्रेन में फेस मास्क नहीं लगाने वाले यात्रियों से 500 रुपए तक जुर्माना वसूलने का निर्णय लिया है। जोधपुर मण्डल प्रवक्ता गोपाल शर्मा ने बताया कि रेलवे बोर्ड से प्राप्त दिशा निर्देश में कहा गया है कि कोविड 19 के बढ़ते मामलों, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय तथा गृह मंत्रालय के दिशा निर्देश के तहत रेलयात्रियों को रेलवे स्टेशन तथा ट्रेन में यात्रा के दौरान फेस मास्क लगाए रखना अनिवार्य किया है। यात्री द्वारा इस नियम के उल्लंघन करने पर उससे जुर्माना वसूला जाएगा। यह जुर्माना 500 रपुए तक होगा। इसके अलावा स्टेशन पर थूकने या गंदगी फैलाने पर भी जुर्माना वसूला जाएगा।

ट्रेन में महिला का जेवर व रुपए का बैग चोरी
जोधपुर. मण्डोर एक्सप्रेस में परिवार सहित दिल्ली से जोधपुर आ रही महिला सरकारी कर्मचारी का बैग चुरा लिया गया। राजकीय रेलवे पुलिस में चोरी का मामला दर्ज कराया गया।

जीआरपी ने बताया कि रातानाडा एयरफोर्स क्षेत्र में डिफेंस कॉलोनी निवासी सरकारी कर्मचारी मंजू कुमारी पत्नी सुरेन्द्र चौधरी अपने पति व बच्चों के साथ गत १४ अप्रेल को मण्डोर एक्सप्रेस से जोधपुर के लिए रवाना हुईं थी। गुडग़ांव से सभी सो गए। ट्रेन के गोटन से निकलने पर मंजू नींद से उठी तो पास में रखा बैग नहीं मिला। जो संभवत: नींद के दौरान किसी ने चुरा लिया। बैग में नौ तोला सोने की चार चूडि़यां व अंगूठियां, चांदी के कड़ले, मोबाइल, दस हजार रुपए, आधार कार्ड, मेट्रो आइ-कार्ड व कुछ अन्य सामान रखा था। ट्रेन के जोधपुर पहुंचने पर पीडि़त जीआरपी थाने पहुंचे और चोरी का मामला दर्ज कराया।

Show More
Jay Kumar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned