scriptबहुचर्चित भंवरी देवी अपहरण और हत्या के मामले को लेकर आई बड़ी खबर | rajasthan Bhanwari Devi murder case | Patrika News

बहुचर्चित भंवरी देवी अपहरण और हत्या के मामले को लेकर आई बड़ी खबर

locationजोधपुरPublished: Jan 16, 2019 09:57:56 am

Submitted by:

santosh

बहुचर्चित एएनएम भंवरी देवी मामले को लेकर आई बड़ी खबर

bhanwari devi

ANM Bhanwaridevi

जोधपुर। बहुचर्चित एएनएम भंवरी देवी अपहरण और हत्या के मामले में मंगलवार को अनुसूचित जाति जनजाति अदालत में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान आरोपी इंद्रा विश्नोई सहित आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया। आरोपी पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा, लूणी के पूर्व विधायक मलखान सिंह विश्नोई, परसराम विश्नोई को कोर्ट में पेश नहीं किया गया।
गवाही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करवाई जाए
सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से एफबीआई की गवाह अम्बर बी कार की गवाही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करवाने को लेकर दायर अर्जी पर बहस हुई। सीबीआई की ओर से कहा गया कि अमरीका से गवाह का यहां आना सम्भव नहीं हैं। ऐसे में उनकी गवाही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करवाई जाए।
25 जनवरी को सुनाया जाएगा फैसला
बचाव पक्ष के वकीलों ने भी अर्जी पर अपना पक्ष रखते हुए कहा कि पूर्व में भी सीबीआई ने इसको लेकर अर्जी पेश की थी जिसमे खारिज कर दिया गया था। अदालत ने दोनों पक्षों के तर्क सुनने के बाद प्रार्थना पत्र पर निर्णय सुरक्षित रख लिया, जिसे 25 जनवरी को सुनाया जाएगा।
2011 में गायब हो गई थी भंवरी देवी
2011 में भंवरी देवी गायब हो गई। बाद में पता लगा कि उसकी हत्या कर दी गई है। इस मामले में राजस्थान के पूर्व कैबिनेट मंत्री महिपाल मदेरणा और कांग्रेस विधायक मलखान सिंह विश्नोई पर हत्या का आरोप लगा। बाद में इस मामले ने तूल पकड़ा और जांच का काम सीबीआई को दिया गया।
सीडी ने राजस्थान की सियासत को हिला कर रख दिया
भंवरी के गायब होने के कुछ दिनों बाद एक सीडी भी सामने आई जिसमें मदेरणा और भंवरी देवी की कुछ तस्वीरें थीं। इस सीडी ने राजस्थान की सियासत को हिला कर रख दिया था। ये आरोप लगे कि सीडी के जरिए भंवरी राजस्थान के मंत्री मदेरणा को ब्लैकमेल करती थी। भंवरी के रिश्ते मलखान से भी बताए गए। मलखान से भंवरी को एक बेटी भी पैदा हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो