scriptबंदी की हत्या का सीन रिक्रिएट : शूटरों का गेट एनालिसिस | Scene of prisoner's murder recreated: Gate analysis of shooters | Patrika News
जोधपुर

बंदी की हत्या का सीन रिक्रिएट : शूटरों का गेट एनालिसिस

– डेढ़ साल बाद हूबहू सीन रिक्रिएट कराया, सीसीटीवी से मिलान कर जुटाए साक्ष्य

जोधपुरMay 30, 2023 / 01:40 am

Vikas Choudhary

,,

बंदी की हत्या का सीन रिक्रिएट : शूटरों का गेट एनालिसिस,बंदी की हत्या का सीन रिक्रिएट : शूटरों का गेट एनालिसिस,बंदी की हत्या का सीन रिक्रिएट : शूटरों का गेट एनालिसिस

जोधपुर।
पुलिस हिरासत में बंदी सुरेशसिंह की गोली मारकर हत्या करने के मामले में रिमाण्ड पर चल रहे दोनों शूटरों के साथ कड़ी सुरक्षा के बीच एफएसएल ने सोमवार को रातानाडा के भाटी चौराहे के पास सीन रिक्रिएट कराया। एफएसएल ने संभवत: पहली बार जोधपुर में गेट एनालिसिस कर सीसीटीवी फुटेज से दोनों शूटरों की चाल-ढाल और कद-काठी आदि का मिलान किया। (GIAT analysis by FSL)
पुलिस उपायुक्त पूर्व डॉ अमृता दुहन ने बताया कि 18 दिसम्बर 2021 को भाटी चौराहे पर पुलिस हिरासत में पाली जिले के डरी गांव निवासी सुरेशसिंह की गोलियां मारकर दो शूटरों ने हत्या कर दी थी। लम्बे समय तक फरार रहने वाले अजयपालसिंह उर्फ एपी को बतौर शूटर गिरफ्तार किया गया था।एक अन्य शूटर हिमांशु मीणा को पहले ही गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भिजवाया गया था। जिसे जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर रिमाण्ड लिया गया है।
वही समय, वही स्थान पर फायरिंग रिक्रिएट
सुरेशसिंह की 18 दिसम्बर 2021 को शाम पांच बजे हत्या की गई थी। पुलिस भी सीन रिक्रिएट करवाने के लिए दोनों शूटरों को वारदातस्थल पर ठीक उसी समय ले गई। हथकड़ी लगे अजयपालसिंह को सुरक्ष घेरे में रखा गया। हत्याकाण्ड सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया था। एफएसएल ने फुटेज के आधार पर सीन रिक्रिएट कराया। दोनों आरोपियों का गेट (चाल) एनालिसिस किया गया। यानि फुटेज में नजर आने वाले शूटरों की चाल, ढाल व कद काठी आदि का दोनों आरोपियों से मिलान किया गया। ताकि आरोपियों को सजा तक पहुंचाया जा सके।
बाइक से उतरा शूटर, पीछा कर बरसाईं गोलियां
साक्ष्य संकलन के लिए सीन रिक्रिएट के दौरान हूबहू हत्याकाण्ड जैसा दृश्य नजर आया। चौराहे के पास बाइक पर आरोपी बंदी का इंतजार करता रहा। फिर चालानी गार्ड बंदी को लेकर बस से उतरे। तभी एक आरोपी पीछे-पीछे भागा। बाइक सवार दूसरा आरोपी भी आया और गोलियां चलाने लगे।
भारी तादाद में पुलिस तैनात, बैरिकेडिंग की, रूट बदला
सीन रिक्रिएट के दौरान पुलिस का भारी जाब्ता तैनात रहा। सुरक्षा के लिहाज से बैरिकेडिंग की गई। कुछ देर के लिए यातायात भी डाइवर्ट किया गया।

Home / Jodhpur / बंदी की हत्या का सीन रिक्रिएट : शूटरों का गेट एनालिसिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो