script

अगस्त में तीन बड़े ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन

locationजोधपुरPublished: Aug 04, 2021 10:45:41 am

Submitted by:

Nandkishor Sharma

इसी माह सिंह राशि में बनेगा बुधादित्य योग, तीन ग्रहों की चाल बदलने से रोजगार के बढ़ेंगे अवसर

अगस्त में तीन बड़े ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन

अगस्त में तीन बड़े ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन

जोधपुर. आज से शुरू हो रहा अगस्त का महीना ज्योतिष और ग्रहों की दृष्टि से बहुत ही खास रहने वाला है । अगस्त माह में तीन ग्रह बुध, सूर्य और शुक्र ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करेंगे। इसके साथ ही शनि अपनी मकर राशि में, राहु वृषभ राशि में और केतु वृश्चिक राशि में गोचर करते हुए सभी राशियों को प्रभावित करेंगे।
ज्योतिषियों के अनुसार इनमें बुध ग्रह अगस्त माह में दो बार अपनी राशि बदलेंगे। माह की शुरूआत में पहले तो बुध सूर्य ग्रह की राशि सिंह में प्रवेश करेंगे फिर इसी माह बुध देव अपनी उच्च राशि कन्या में प्रवेश कर जाएंगे। सूर्य देव इस महीने अपनी उच्च राशि सिंह में जाएंगे। शुक्र ग्रह कन्या राशि में गोचर करेंगे।
ग्रहों के गोचर का प्रभाव

शुक्र बुध और सूर्य के राशि परिवर्तन से व्यापार में तेजी आएगी। प्राकृतिक आपदा की घटनाएं होगी। रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। राजनीति में बड़े स्तर पर परिवर्तन देखने को मिलेगा। कीमती धातुओं में बढ़ोतरी होगी। जनाक्रोश बढ़ेगा। ज्योतिष अनीष व्यास ने बताया कि आषाढ़ महीने के दौरान ग्रहों की चाल में बदलाव का असर देश-दुनिया सहित 12 राशियों पर भी होगा। गुरु कुंभ राशि में और शनि अपनी ही राशि मकर में वक्री रहेंगे। इन दो ग्रहों की टेढ़ी चाल की वजह से कुछ राशि के जातकों को अनचाहे बदलाव का सामना करना पड़ेगा।
बुध का सिंह व शुक्र का कन्या राशि में गोचर

अगस्त माह में पहला गोचर बुध ग्रह का होने जा रहा है। बुध देव इस महीने की 9 तारीख को देर रात 1.23 मिनट पर कर्क से सिंह राशि में गोचर करेंगे। इस राशि में बुध 26 अगस्त को सुबह 11.08 बजे तक रहेंगे। बुध ग्रह के राशि परिवर्तन से कन्या राशि के जातकों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। शुक्र देव 11 अगस्त सुबह 11.20 मिनट सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश करेंगे और इस राशि में 6 सितंबर को रात्रि 12.39 मिनट तक रहेंगे। इसके बाद ये तुला राशि में चले जाएंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र देव को इस संसार के समस्त भौतिक सुखों का कारक माना जाता है। सूर्य देव 17 तारीख को देर रात 1.05 बजे कर्क राशि से सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। बनेगा बुधादित्य योगसिंह राशि में सूर्य और बुध के मिलने से बुधादित्य योग बनेगा। इस माह 9 अगस्त को बुध का और 17 अगस्त को सूर्य का सिंह राशि में गोचर होगा। जिससे 17 से 26 अगस्त तक सिंह राशि में बुधादित्य योग बनेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो