scriptHospital की लैब में दो कम्प्यूटर ऑपरेटर्स से मारपीट, विरोध में काम छोड़ा | Patrika News
जोधपुर

Hospital की लैब में दो कम्प्यूटर ऑपरेटर्स से मारपीट, विरोध में काम छोड़ा

– मरीज के परिजन ने पीटा, डाटा ऑपरेटर्स ने काम छोड़ा

जोधपुरJul 06, 2024 / 12:35 am

Vikas Choudhary

hospital employee beaten

मारपीट से जख्मी अस्पताल के कम्प्यूटर ऑपरेटर्स।

जोधपुर.

मथुरादास माथुर अस्पताल की सेंट्रल लैब में कम्प्यूटर डाटा ऑपरेटर व उसके भाई से शुक्रवार रात परिजन के परिजन ने मारपीट की। इससे एक कर्मचारी के सिर में चोटें आईं और खून बहने लगा।
जानकारी के अनुसार माइक्रो बायोलॉजी लैब में रात को कम्प्यूटर ऑपरेटर्स भाई हरिराम व हीरारामडारा माइक्रो बायोलॉजी लैब में ड्यूटी पर तैनात थे। इस दौरान किसी मरीज के परिजन वहां आए और विवाद करने लगे। कर्मचारियों ने समझाइश की, लेकिन वे नहीं माने। आरोप है कि परिजन ने दोनों कर्मचारियों से मारपीट कर दी। साथ ही गाली-गलौच व धमकियां भी दी गईं। बाद में परिजन वहां से चले गए। इस संबंध में पुलिस को भी अवगत कराया गया। पुलिस ने मारपीट करने वालों को हिरासत में लिया। देर रात तक मामला दर्ज करवाया जा रहा था। हमले को लेकर देर रात डाटा एंट्रीकर्मियों ने काम छोड़ दिया। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

बाल वाहिनियों पर सख्ती, 180 चालान बनाए

विद्यार्थियों को स्कूल व कॉलेज लाने ले जाने वाली बाल वाहिनियों के जांच अभियान के तहत शुक्रवार को 180 चालान बनाए गए। पिछले तीन दिन में बाल वाहिनियों के पांच सौ से अधिक चालान बनाए जा चुके हैं। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त यातायात दुर्गाराम चौधरी ने बताया कि छात्र छात्राओं की सुरक्षा के लिए यातायात पुलिस, परिवहन विभाग और शिक्षा विभाग की ओर से 4 से 10 जुलाई तक सात दिन का संयुक्त जांच अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत विभिन्न जगहों पर सुबह व दोपहर में बाल वाहिनियों की जांच की गई। एमवी एक्ट के नियमों का उल्लंघन करते मिली 180 बाल वाहिनियों के चालान बनाए गए।

पत्रिका ने उजागर की थी खामियां, 526 चालान

राजस्थान पत्रिका ने गत बुधवार के अंक में नियम कायदे ताक पर रख संचालित होने वाली बाल वाहिनियों के संबंध में प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। तब हरकत में आई पुलिस व परिवहन विभाग ने जांच शुरू की थी। तीन दिन में 526 चालान बनाए जा चुके हैं।

Hindi News/ Jodhpur / Hospital की लैब में दो कम्प्यूटर ऑपरेटर्स से मारपीट, विरोध में काम छोड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो