scriptमतदान की तैयारियां तेज, झालामंड में भी बनेगा मतदान केंद्र | Voting preparations fast, polling booth will also be built in Jhalaman | Patrika News

मतदान की तैयारियां तेज, झालामंड में भी बनेगा मतदान केंद्र

locationजोधपुरPublished: Mar 02, 2021 08:23:13 pm

Submitted by:

rajesh dixit

राजस्थान हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन चुनाव

मतदान की तैयारियां तेज, झालामंड में भी बनेगा मतदान केंद्र

मतदान की तैयारियां तेज, झालामंड में भी बनेगा मतदान केंद्र

जोधपुर. राजस्थान हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन के पांच मार्च को होने वाले चुनाव को लेकर चुनाव कमेटी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। मुख्य चुनाव अधिकारी मंछाराम ताडा़ ने बताया कि तीन हजार से अधिक मतदाताओं को देखते हुए इस बार तीन मतदान बूथ बनाए गए हैं। वोटर क्रमांक 1 से 1352 तक के मतदाताओं के लिए एसोसिएशन के पुराने हाल में मतदान केंद्र स्थापित होगा। 1353 से 3202 तक क्रमांक के मतदाता जिला न्यायालय परिसर स्थित पुस्तकालय भवन में अपना वोट डाल सकेंगे। इस बार झालामंड स्थित उच्च न्यायालय के नए परिसर में भी एक बूथ स्थापित किया गया है। यह बूथ अधिवक्ता चैम्बर्स के तीसरी मंजिल में स्थित एसोसिएशन के हॉल में बनाया गया है। इस बूथ पर वोटर लिस्ट क्रमांक 3203 से 3306 तक के मतदाता मतदान कर सकेंगे। जिला न्यायालय परिसर में सुबह 8 बजे से सांय 5.30 बजे तक मतदान किया जा सकेगा। झालामंड स्थित नए परिसर में मतदान का समय सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे के बीच रहेगा। सुचारु मतदान की तैयारियों के लिए मंगलवार को चुनाव कमेटी की बैठक में उप मुख्य चुनाव अधिकारी अर्जुनराम चौधरी,भवानीलाल कल्ला,राजेंद्रसिंह तथा पंकज अवस्थी उपस्थित रहे। गौरतलब है कि राजस्थान हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव में इस बार अध्यक्ष पद के 4 उम्मीदवारों के साथ 6 पदों के लिए कुल 29 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है।
जातीगत समीकरण बैठाने की जुगत में उम्मीदवार

एसोसिएशन के इन चुनावों में हर बार की तरह इस बार भी जातिगत मतदाताओं को रिझाने के प्रयास किये जा रहे हैं। हालांकि अभी तक के चुनाव परिणामों में जातिगत समीकरण सटीक नहीं बैठे फिर भी उम्मीदवार जातिगत वोट को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं।
उम्मीदवारों के पैनल और एजेंडे नहीं

आमतौर पर संगठनों के चुनाव में उम्मीदवारों के पैनल होते हैं तथा संगठन को सुचारू चलाने तथा सदस्यों की अधिकारों और उनके विकास के लिए एजेंडें होते हैं लेकिन एडवोकेट एसोसिएशन के चुनाव में पिछले वर्षो की तरह इस बार भी चुनाव परम्परागत तरीके से लड़े जा रहे हैं। अध्यक्ष पद सहित सभी उम्मीदवार केवल अपनी व्यक्तिगत छवि तथा अनुभव के आधार पर चुनाव में समर्थन और वोट मांग रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो