पड़ोसी के घर में हंगामा करने पर पीटा तो युवक ने फंदा लगाया

- दो भाइयों के खिलाफ आत्महत्या को दुष्प्रेरित करने का मामला दर्ज, दोनों हिरासत में

By: Vikas Choudhary

Published: 30 Sep 2020, 06:15 AM IST

जोधपुर.
बोम्बे मोटर्स सर्किल के पास मजदूर कॉलोनी में पड़ोसी के घर में घुस हंगामा व झगड़ा कर रहे युवक से मारपीट करना दो भाइयों के लिए उस समय भारी पड़ गया, जब मंगलवार सुबह युवक ने घर लौट आत्महत्या कर ली। प्रतापनगर थाना पुलिस ने आत्महत्या को दुष्प्रेरित करने का मामला दर्ज कर दोनों भाइयों को गिरफ्तार किया।

सहायक पुलिस आयुक्त (प्रतापनगर) नीरज शर्मा के अनुसार बोम्बे मोटर्स सर्किल के पास पेट्रोल पंप के पीछे मजदूर कॉलोनी निवासी सूरज (35) पुत्र उदाराम पालीवाल ने घर के कमरे में चुन्नी से फंदा लगाकर जान दी है। पड़ोसी ने उसे फंदे पर लटका पाया तो मृतक के भाई व पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रारम्भिक जांच के बाद शव नीचे उतरवाया और मथुरादास माथुर अस्पताल की मोर्चरी भिजवाया। कोविड-१९ जांच रिपोर्ट आने पर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया जाएगा। मृतक के भाई आनंद की तरफ से पड़ोसी अरमान उर्फ सन्नी अख्तर व नाबालिग भाई के खिलाफ आत्महत्या को दुष्प्रेरित करने का मामला दर्ज किया। दोनों भाइयों से पूछताछ की जा रही है।
मृतक अविवाहित था और कलर का काम करता था। उसके तीन और भाई व दो बहनें हैं। आत्महत्या के दौरान दोनों बहनें रामदेवरा गई हुईं थी।

घर में घुसा तो पड़ोसियों की थी पिटाई, लगी चोटें
पुलिस का कहना है कि कलर का कार्य करने वाला मृतक सूरज शराब का आदी है। वह मंगलवार अल-सुबह पड़ोसी के मकान में घुसकर हंगामा करने लगा था। सुबह-सुबह उसकी हरकतों को देख घरवाले आक्रोशित हो गए। उन्होंने उसे बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन वह विवाद पर उतर आया था। दोनों पक्षों में झगड़ा होते देख मोहल्ले के अन्य लोग भी एकत्रित हो गए। घरवालों ने मारपीट की। हाथ, नाक व शरीर के अन्य हिस्सों में चोट आई। इससे खून भी आया। तब सूरज अपने घर लौट गया था। फिर वह साढ़े नौ-दस बजे वह चुन्नी के फंदे पर लटका पाया गया था। प्रारम्भिक जांच में भी शरीर पर चोटों के निशान मिले।

Vikas Choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned