script Weather update: तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट, सावधानी बरतने की दी गई सलाह | Weather alert: Alert of rain with strong winds, caution advised | Patrika News

Weather update: तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट, सावधानी बरतने की दी गई सलाह

locationकन्नौजPublished: Dec 01, 2023 07:25:11 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

भारतीय मौसम विभाग ने मौसम को लेकर अलर्ट किया है। जिसके अनुसार तेज हवाएं चलने की जानकारी दी गई है। लोगों को खुले में न जाने की भी सलाह दी गई है। ‌

Weather update: तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट, सावधानी बरतने की दी गई सलाह

भारतीय मौसम विभाग और चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के अनुसार अगले 5 दिनों तक आसमान में हेल्दी बादल छाए रहेंगे आज उन्नाव और कन्नौज में तेज हवाओं के साथ हल्के-फुल्की बारिश भी हो सकती है कृषि मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर सुनील पांडे ने बताया कि इस दौरान सावधानी बरतने की भी आवश्यकता है खुले स्थानों पर न जाए। खेती किसानी करने वालों को सलाह दी गई है कि बारिश के दौरान कीटनाशक पदार्थ का प्रयोग ना करें। पेड़ पौधों के नीचे ना खड़े हो। दृश्यता में भी कमी आएगी।

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। पूर्व और दक्षिण पूर्व दिशा से आने वाली हवाओं का असर मौसम पर पड़ेगा। 7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। हल्की-फुल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। दिन का अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने का अनुमान है। रात में भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दक्षिण और दक्षिण पश्चिम दिशा से आने वाली हवाओं का असर मौसम पर पड़ेगा। 12 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। रात का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री रहने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें

सांसद साक्षी महाराज का राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर दिया ये बयान, किया सपने की बात

कन्नौज का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार दिन का अधिकतम तापमान 26 डिग्री रहने का अनुमान है। पूर्व और उत्तर पूर्व दिशा से चलने वाली दवाओं का असर मौसम पर पड़ेगा। आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। हल्की-फुल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। रात में भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। पूर्व और दक्षिण पूर्व दिशा से आने वाली हवाओं का असर मौसम पर पड़ेगा। रात का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रहने का अनुमान है।

ट्रेंडिंग वीडियो