scriptय़ूपीः जुमे की नमाज के बाद पुलिस पर बरसाए फूल, बच्चों ने दिए गुलाब | After Jume ki Namaz Muslim Shower Flower on Police | Patrika News
कानपुर

य़ूपीः जुमे की नमाज के बाद पुलिस पर बरसाए फूल, बच्चों ने दिए गुलाब

UP Violence: उत्तर प्रदेश हिंसा के बीच शुक्रवार को जुमे के नमाज के बाद सौहार्द दिखा। मुस्लिमों ने पुलिसकर्मियों पर फूल बरसाए और फूल देकर…

कानपुरJun 17, 2022 / 05:23 pm

Snigdha Singh

पिछले दिनों कानपुर व प्रयागराज सहित आधा दर्जन शहरों में बीजेपी की नष्किासित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान को लेकर जुमे की नमाज पर हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला था, जिसके बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया था और शुक्रवार को जुमे की नमाज़ के बाद उरई के मुस्लिम बाहुल्य इलाकों बजरिया में अलग ही नजारा देखने को मिला यहां मस्जिदों के बाहर नमाज पढ़ने के बाद बाहर आए मुस्लिम समुदाय के लोगों और बच्चों ने सुरक्षा में तैनात प्रशासन व पुलिस अधिकारियों का फूल देकर स्वागत किया। साथ ही उन पर फूलों की वर्षा कर देश में अमन-चैन बनाने का संदेश देने का प्रयास किया है कि पत्थर की जगह सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को फूल वर्षा कर स्वागत करें।
अधिकारियों की मेनत लाई रंग

पिछले जुमे की दो नमाजों पर बीजेपी से नष्किासित की गई राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद कानपुर, प्रयागराज, सहारनपुर और मुरादाबाद सहित कई जनपदों में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला था। जिससे देश का माहौल तनावपूर्ण हो गया था। इस माहौल को देखते हुए जिला जालौन में भी प्रशासनिक अधिकारी लगातार धर्म गुरुओं के साथ बैठक कर रहे थे और मुस्लिम बाहुल्य इलाके में पैदल मार्च कर लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील कर रहे थे।
बरसाई फूलों की पत्तियां दिए फूल

शुक्रवार को जुमे की नमाज को प्रशासनिक अधिकारियों ने शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न करा ली। वही जुमे की नमाज शांतिपूर्वक संपन्न होने पर उरई में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सुरक्षा में तैनात जवानों का और पुलिस अधिकारियों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों का फूलों की वर्षा कर स्वागत किया। साथ ही उन्हें फूल देकर सम्मानित भी किया। इस दौरान बच्चों ने भी पुलिस अधिकारियों को फूल देकर स्वागत किया और देश में अमन चैन बनाए रखने की अपील की है। नमाज अदा करने में बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों का कहना है कि सुरक्षा में तैनात पुलिस जवानों का फूल मालाओं से स्वागत करना चाहिए न कि पत्थर फेंककर इससे माहौल खराब होता है।

Home / Kanpur / य़ूपीः जुमे की नमाज के बाद पुलिस पर बरसाए फूल, बच्चों ने दिए गुलाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो