scriptअस्पताल के शौचालय में जन्मे बच्चे की हुई मौत, दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई- प्राचार्य | Baby born in hospitals toilet dies | Patrika News

अस्पताल के शौचालय में जन्मे बच्चे की हुई मौत, दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई- प्राचार्य

locationकानपुरPublished: Oct 15, 2021 05:18:25 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

पूरे मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की गई है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

baby.jpg
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है, जिसमें लाला लाजपत राय अस्पताल में नवजात शिशु की कमोड में फिसलने मौत हो गई। अस्पताल के डॉक्टरों ने 30 वर्षीय गर्भवती महिला हसीन बानो के आपातकालीन वार्ड में आने पर उसे भर्ती करने से इनकार कर दिया।
यह भी पढ़ें

बंदरों के आपस में लड़ने से मंदिर का छज्जा भरभरा कर श्रद्धालुओं पर गिरा, 4 घायल



उसके पति मोइन ने डॉक्टरों से गुहार लगाई क्योंकि उसकी पत्नी को प्रसव पीड़ा हो रही थी। जब दर्द असहनीय हो गया तो महिला शौचालय गई, जहां उसने बच्चे को जन्म दिया, लेकिन शिशु के फिसलने से उसका सिर कमोड में फंस गया। अस्पताल के कर्मचारियों ने शौचालय की सीट तोड़ दी और शिशु को बाहर निकाला, लेकिन तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी।
यह भी पढ़ें

कोरोना काल में बढ़ी गुड़ की डिमांड, देश के 15 राज्यों में बज रहा हापुड़ के गुड़ का डंका



लाला लाजपत राय अस्पताल से जुड़े गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ संजय काला ने मामले का संज्ञान लेते हुए कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए हैं। डॉ काला ने कहा कि मामला गंभीर है। पूरे मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की गई है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो