scriptयोगी के मंत्री ने अखिलेश पर किया तीखा वार, नल-टोटी के बजाए 42 करोड़ का दें हिसाब | cm yogi cabinet minister big statement on akhilesh yadav in kanpur | Patrika News
कानपुर

योगी के मंत्री ने अखिलेश पर किया तीखा वार, नल-टोटी के बजाए 42 करोड़ का दें हिसाब

मंत्री सूर्यप्रताप शाही पूर्व सीएम के साथ ही मायावती पर लगाए आरोप, 2019 में राममंदिर का हो जाएगा निर्माण

कानपुरJun 13, 2018 / 07:12 pm

Vinod Nigam

cm yogi cabinet minister big statement on akhilesh yadav in kanpur

योगी के मंत्री ने अखिलेश पर किया तीखा वार, नल-टोटी के बजाए 42 करोड़ का दें हिसाब

कानपुर। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव् के बंगले पर चल रही सियासत पर कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने उन पर तीखा प्रहार किया। कानपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान मंत्री ने कहा कि अखिलेश यादव ने सरकारी बंगले में जनता की कमाई का 42 करोड़ रूपया लगा डाला। मंत्री ने बताया कि अखिलेश यादव जब मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने विक्रमादित्य मार्ग स्थित बंगले को रिवोवेट किया था और इसमें दो बार में करीब 42 करोड़ रुपये खर्च हुए थे। इस खर्च को राज्य संपत्ति विभाग की तरफ से भुगतान किया गया थे,लेकिन पैसा तो जनता की कमाई के थे। इस बंगले में विदेशी टाइल्स, जिम और विदेशी पौधों को सरकारी खर्च पर लगाया गया था। हमें बताएं कि यह कहां का समाजवाद है। सपा व बसपा ने यूपी को बर्बाद कर अपने घर और कुनबे का विकास किया है। अब योगी सरकार सरकारी पैसे का हिसाब मांग रही है तो वह नल टोटी के लेकर आ रहे हैं।
कोर्ट के चलते इन्हें छोड़ना पड़ा बंगला
यूपी के कृषि मंत्री बुधवार को कानपुर पहुंचे। यहां सीएसए में अधिकारियों और साइंटिस्टों के साथ बैठक की फिर मीडिया से बातचीत के दौरान अखिलेश यादव पर जुबानी हमला बोला। मंत्री ने कहा कि कोर्ट अगर आदेश नहीं देता तो यह समाजवादी लोग आज भी सरकारी आवासों पर ऐस की जिंदगी जी रहे थे। हम शुक्रगुजार हैं न्यायालय की उसने आदेश के जरिए सरकारी आवास ले लिए। पर पांच साल के दौरान पूर्व सीएम ने चमकाने के लिए जनता की कमाई का 42 करोड़ रूपए खर्च कर डाले। अगर वह समाजवाद की बात करते हैं तो पहले सरकारी खजाने में खर्च की गई रकम को जमा करें। टोटी और नल के जरिए वह सियासत कर रहे हैं, पर योगी सरकार उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देगी। जनता की पाई-पाई का हिसाब लिया जाएगा।
अखिलेश सरकार ने नहीं किया भुगतान
कृषि मंत्री ने बताया कि गन्ना किसानों का बकाया पैसा अखिलेश सरकार की देन है। समाजवादी लोग अपने को किसानों का मसीहा बताते हैं, लेकिन सबसे ज्यादा इन्हीं लोगों ने उन्हें लूटा है। पांच साल तक बतौर सीएम अखिलेश यादव ने कितने गन्ना किसानों का पैसा दिया। वह कभी भी इसकी बात नहीं करते। विधानसभा में किसान, गरीब, मजदूर के बजाए अन्य मुद्दों पर समाजवादी लोग चर्चा करते हैं। मंत्री ने कहा कि हम पूर्व सीएम अखिलेश यादव को चैलेंज देते हैं कि वह बताएं कि पांच साल के दौरान कितने गन्ना किसानों का पैसा दिया गया। पर वह नहीं दे सकते, क्योंकि उनके पास बताने के लिए कुछ भी नहीं है। योगी सरकार सत्ता में आते ही किसानों का कर्जामाफ कर दिया। उन्हें बीमा के साथ अन्य योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।
चीनी मिलों की बिक्री का देना होगा हिसाब
कृषि मंत्री ने बसप प्रमुख पर आरोप लगाते हुए बताया कि इनके कार्यकाल के दौरान यूपी की 31 मिलें बेची गई। बेची गई मिलों का पैसा कहां गया। योगी सरकार पूर्व सीएम मायावती से जल्द ही इसका जवाब मांगेगी। साथ ही सीएम ने इस पर जांच भी बैठा दी है। दोनों दलों ने सिर्फ यूपी की जनता के छलावा किया है। मायावती ने दलित समाज के वोटों की बोली लगाकर अपनी तिजोरी भरी। रकम कम पड़ी तो सरकारी खजाने को भी नहीं बख्शा। मंत्री ने केंद्र सरकार ने गन्ना किसानों के लिए प्रदेश को विशेश पैकेज दिए जाने की बात कही है। यह रकम आते ही सारा पैसा किसानों को दे दिया जाएगा। कृषि मंत्री ने बताया कि सीएसए के साथ ही आईआईटी कानपुर किसानों को उन्नत खेती के गुय सिखाएगी। सीएसए के साइंटिस्टों से आज हमारी चर्चा हुई है। उन्होंने गांवों में चौपाल लगा किसानों को उन्नत खेती करने की ट्रेनिंग देंगे।
2019 में बन जाएगा राममंदिर
राम मंदिर पर संतो द्वारा उठाये गए प्रश्न पर मंत्री ने कहा की भाजपा सरकार ही अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण कराएगी। राममंदिर 2019 से पहले बन जाएगा। मामला कोर्ट में चल रहा है और हमारे साथ ही देश के सवा सौ करोड़ लोगों की नजर जजों के फैसले पर है। हमें पूरा विश्वास है कि कोर्ट रामलाला के पक्ष में निर्णय देगा। संत समाज को पीएम मोदी और सीएम योगी पर विश्वास करना चाहिए। सरकार चाहती है कि मामला आपसी बातचीत से हल हो जाए, लेकिन विपक्ष के दल इसे निपटाने के बजाए और बिगाड़ रहे हैं। कांग्रेस के कपिल सिबल ने कोर्ट में यहां तक कहा था कि रामंमदिर की सुनवाई 2019 के बाद हो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो