scriptकानपुरः डंपर ने महिला को रौंदा, हुई मौत, भड़के ग्रामीणों नें फूंके 3 डंपर, पुलिस चौकी को भी लगाई आग | Kanpur Dumper runs over woman villagers burns 3 dumpers police station | Patrika News

कानपुरः डंपर ने महिला को रौंदा, हुई मौत, भड़के ग्रामीणों नें फूंके 3 डंपर, पुलिस चौकी को भी लगाई आग

locationकानपुरPublished: Jan 29, 2021 06:08:57 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

आक्रोशित ग्रामीणों ने उसे पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन विफल रहे। ऐसे में उन्होंने वहां खड़े तीन डंपरों को आग के हवाले कर दिया.

Dumper

Dumper

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

कानपुर. कानपुर में गुरुवार शाम को एक मिट्टी लदे डंपर ने बाइक सवार दो लोगों को टक्कर मार दी। इसके बाद आनन-फानन में ड्राइवर ने वहां से भाग निकलने का प्रयास किया, लेकिन इसी दौरान डंपर ने एक महिला को कुचल दिया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। यह देख आक्रोशित ग्रामीणों ने उसे पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन विफल रहे। ऐसे में उन्होंने वहां खड़े तीन डंपरों को आग के हवाले कर दिया, साथ ही स्थानीय पुलिस चौकी को फूंक दिया। मामला बढ़ता देख भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और किसी तरह हालात पर काबू पाया। जांच में पता चला है कि डंपर डीएफसी कंपनी की तरफ से रेलवे कॉरिडोर में मिट्टी पहुंचाने जा रहे थे।
ये भी पढ़ें- यूपी के 20 जिलों में कोविड का संक्रमण ज़ीरो, नहीं मिले नए रोगी

यह था मामला-

मामला बिधनू थाना क्षेत्र के कोरिया गांव के पास का है। कुल्हौली गांव निवासी किसान देशराज की पत्नी माया देवी (45) का मायका कोरियां गांव के पास स्थित घुरुआखेड़ा गांव में है। बुधवार को माया मायके आई थीं और गुरुवार शाम वह ममेरे भाई चंद्रशेखर के साथ बाइक से लौट रही थीं। कोरियां गांव के पास ही रेलवे कॉरिडोर के निर्माण के लिए मिट्टी खनन का काम चल रहा है। गुरुवार को मिट्टी खनन के काम में लगी कम्पनी के डंपर ने माया को तेज टक्कर मार दी। जिससे माया सड़क पर गिर पड़ी। आनन-फानन में डंपर चालक ने महिला को कुचल दिया।
ये भी पढ़ें- गाजीपुर बॉर्डर पर तनाव, सीएम ने बुलाई बैठक, राकेश टिकैत ने कहा- नहीं करेंगे सरेंडर, यही लगाएंगे फांसी

लगा दी आग-

यह देख ग्रामीण वहां जुट गए, लेकिन तब तक डंपर चालक वाहन छोड़कर भाग गया था। उसके पीछे आ रहे अन्य दो डंपरों के चालक भी वाहन छोड़कर भाग गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने इस पर हंगामा शुरू कर दिया। चौकी प्रभारी कैलाश बाबू, साथी सिपाहियों संग पहुंचे तो लोग उनसे भी भिड़ गए। इस दौरान लोगों ने तीनों डंपरों में आग लगा दी। इसके बाद ग्रामीणों ने घटनास्थल से सौ मीटर दूर पुलिस चौकी पर जाकर उसे भी आग के हवाले कर दिया। सिपाही यासीन ने रोकने की कोशिश की तो उसे भी पीटा। आग से चौकी के दस्तावेज, पुलिसकर्मियों की पांच बाइकें जल गईं। इसके बाद बिधनू, साढ़, घाटमपुर, सजेती, नौबस्ता आदि थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा और ग्रामीणों को शांत कराया। लोगों ने आरोप लगाया कि खनन के डंपरों से पूर्व में भी कई हादसे हो चुके हैं।
उपद्रव करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा- एसपी ग्रामीण
मामले में एसपी ग्रामीण ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि उपद्रव करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्हें चिन्हित करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उपद्रवियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। लोगों ने न केवल डंपरों नें आग लगायी बल्कि पुलिस चौकी फूंकने का प्रयास भी किया। चौकी में तोड़फोड़ कर आग लगायी है, जिससे तीन बाइक जली भी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो