script जलती चिता के बगल में सो गया बुजुर्ग, 17 सेकंड का वीडियो देखकर हर कोई नि:शब्द | old man slept next to burning pyre viral video from kanpur | Patrika News

जलती चिता के बगल में सो गया बुजुर्ग, 17 सेकंड का वीडियो देखकर हर कोई नि:शब्द

locationकानपुरPublished: Dec 30, 2023 04:18:11 pm

Submitted by:

Anand Shukla

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक बुजुर्ग श्मशान घाट में जलती जिता के किनारे सो रहा है। ये बुजुर्ग ठंड से बचने के लिए ऐसा कर रहा है।

Old man sleeping on the side of the funeral pyre in the cremation ground
श्मशान घाट में चिता के किनारे सोता हुआ बुजुर्ग
प्रदेश भर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऐसे में गरीब, बेसहारा, बुजुर्गों और जरुरतमदों के लिए यह कठिन समय है। ठंड से बचने के लिए लोग अपने शरीर पर गरम कपड़ा पहनते हैं। रात में सोते हुए वक्त कंबल और रजाई ओढ़ते हैं। वहीं, गरीब और असहाय लोग सर्द से बचने के लिए अपना- अपना जुगाड़ करते हैं।
ऐसा ही मामला कानपुर के कोहना थाना क्षेत्र में सामने आया है। यहां एक बुजुर्ग का ठंड से बचने का जब कोई उपाय नहीं मिला, तो बुजुर्ग श्मशान घाट पहुंच गया। कानपुर के भैरवघाट में जलती चिता के बगल में जाकर लेट गया। वहीं, इसका किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
यह भी पढ़ें

पीएम किसान योजना को लेकर बड़ा अपडेट, किसानों को अब नहीं मिलेंगे 6 हजार रुपये

तरह तरह के लोग कर रहे हैं प्रतिक्रिया
वीडियो वायरल होने के बाद लोग तरह- तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लोगों का कहना है कि गरीबों के लिए सर्दी की रातें अब कठिन होती है। उन्हें किसी ऐसे मसीहा की तलाश होती है जो उन्हें गरम कपड़े और ऊनी कंबल दे दे। जिससे वें ठंड से बच सके, उन्हें ठिठुरते हुई रात न गुजारनी पड़े। वहीं, ऐसे भी बहुत से गरीब हैं, जिन्हें इन सर्द रातों में खुले आसमान के नीचे सोना पड़ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो