script

बारिश के दौरान स्कूल की दीवार गिरने से दो बहनों की मौत, एक की हालात नाजुक

locationकानपुरPublished: Aug 14, 2022 04:21:24 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

School wall collapsed in Kanpur Dehat: कानपुर देहात में बारिश के दौरान एक स्कूल दीवार गिर गई। जिसमें दो बहनों की दबकर मौत हो गई।

 Two sisters died after school wall collapsed during rain one is critical in Kanpur Dehat

Two sisters died after school wall collapsed during rain one is critical in Kanpur Dehat

अकबरपुर कस्बे के कालीगंज मोहल्ले में बारिश के दौरान एक स्कूल की दीवार ढहने से दो सगी बहनों की मौत हो गई। जबकि तीसरी गंभीर रूप घायल हो गई। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की जानकारी पर डीएम व एसपी ने घटनास्थल व जिला अस्पताल पहुंचकर परिजनों से घटना की जानकारी ली। इसके साथ ही उनको हर संभव मदद का भरोसा दिया।
अकबरपुर कस्बे के रामगंज मोहल्ले के राम किशन की बड़ी पुत्री सोनम (20) पति की मौत के बाद अपने पिता के यहां निवास कर रही थी। रविवार को वह अपनी बहनों सलोनी (15) व ज्योती (13) के साथ गांधीनगर मोहल्ले में रहने वाली बहन के यहां जा रही थीं। रास्ते मे कालीगंज मोहल्ले में देव समाज पब्लिक स्कूल के पास से निकलते समय स्कूल की करीब 10 फिट ऊंची दीवार अचानक ढह गई। इससे वहां से निकल रही तीनों बहनें मलबे में दब गई। धमाके के साथ दीवार ढहने से वहां अफरा-तफरी मच गई। शोरगुलपर मोहल्ले के लोगों ने मलबा हटाना शुरू किया। जबकि नगर पंचायत की जेसीबी मंगवाकर मलबा हटवाने के बाद तीनों को जिला अस्पताल लाया गया। यहां इमरजेंसी ड्यूटी पर मौजूद डा.निशांत पाठक ने परीक्षण के बाद सोनम व सलोनी को मृत घोषित कर दिया। जबकि ज्योति को भर्ती कर उपचार शुरू किया।
यह भी पढ़े – कानपुर से जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी हबीबुल गिरफ्तार, 15 अगस्त से पहले यूपी को दहलाने की थी योजना

हादसे से मची चीख पुकार बेहाल हुई मां

दीवार गिरने से हुए हादसे के बाद वहां चीखपुकार मच गई। सूचना मिलते ही परिजन भागकर मौके पर पहुंचे, मलबा हटाकर अस्पताल भेजी गई तीनों बहनों में दो की मौत हो गई। दो बेटियों की मौत व तीसरी के मरणासन्न होने से उसकी मां बिटान देवी बेहाल हो गई। जबकि पिता व परिजनों के बिलखने से कोहराम मच गया। हर कोई इस दर्दनाक हादसे से आहत दिखा।
स्कूल के जर्जर भवन की इंजीनियर करेंगे जांच

स्कूल की जर्जर दीवार गिरने से दो बहनों की मौत व तीसरी की हालत नाजुक होने से मौके पर जमा लोगों में आक्रोश का माहौल रहा। आक्रोशित लोगों ने स्कूल प्रबंधक पर लापरवाही का आरोप लगा हंगामा किया। मौके पर पहुंची डीएम से लोगों ने स्कूल भवन के बिना पिलर के ही दो मंजिला बना लेने से किसी दिन वहां पढ़ने वाले बच्चों के साथ बड़े हादसे की आशंका जताई। इस पर डीएम नेहा जैन ने इंज्ीनियर से स्कूल भवन की जांच कराने का भरोसा दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो