scriptकानपुर से जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी हबीबुल गिरफ्तार, 15 अगस्त से पहले यूपी को दहलाने की थी योजना | Terrorist Habibul arrested from Kanpur plan was to shake UP before August 15 | Patrika News

कानपुर से जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी हबीबुल गिरफ्तार, 15 अगस्त से पहले यूपी को दहलाने की थी योजना

locationकानपुरPublished: Aug 14, 2022 01:14:47 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

Terrorist Habibul arrested: 15 अगस्त से पहले बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए कानपुर से एटीएस (ATS) ने एक आतंकी हबीबुल को पकड़ा।

 Terrorist Habibul arrested from Kanpur plan was to shake UP before August 15

Terrorist Habibul arrested from Kanpur plan was to shake UP before August 15

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एटीएस ने एक आतंकी हबीबुल इस्लाम को गिरफ्तार किया है। जहां देशभर में एक तरफ आजादी के 75 वर्ष पूरे होने में तिरंगा यात्रा, हर घर तिरंगा और आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। वहीं, दूसरी तरफ आतंकी संगठन भी सक्रिय हैं। इसलिए सुरक्षा एजेंसियां देशभर में अलर्ट मोड पर हैं। एसटीएफ ने हबीबुल उर्फ सैफुल्लाह के दस्तावेज और फोन खंगाल रही है। 15 अगस्त से पहले यूपी दहलान की तैयारी थी। कुछ दिन पहले सहारनपुर से एएनआई-यूपी एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए नदीम की निशानदेही पर एसटीएफ ने गिरफ्तार किया। यूपी एटीएस ने कानपुर से जैश ए मोहम्मद से जुड़े एक और आतंकी को गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार पकड़े गए आतंकी की पहचान हबीब उल इस्लाम उर्फ सैफुल्लाह के रूप में हुई है। इसको फतेहपुर से कानपुर लाया गया था। फतेहपुर में कुछ दस्तावेज मिले थे। फिलहाल अब एटीएस लखनऊ में पूछताछ करेगी। पकड़ा गया आतंकी वर्चुअल आईडी बनाने में एक्सपर्ट है। हबीबुल सोशल मीडिया के माध्यमों जैसे टेलीग्राम, वॉट्सऐप, फेसबुक मैसेंजर आदि के जरिए पाकिस्तान और अफगानिस्तान के हैंडलर से जुड़ा था। जानकारी के अनुसार पकड़ा गया आतंकी बिहार के मोतिहारी का रहने वाला है।
यह भी पढ़े – फ्री-फ्री-फ्री! 15 अगस्त पर इन Multiplex Cinema Halls पर मुफ्त में देखिए मनपसंद फिल्म, आदेश हुए जारी

यूपी को दहलाने की थी साजिश

जैश-ए मोहम्मद से जुड़े आतंकी हबीबुल उर्फ सैफुल्लाह की यूपी को दहलाने की साजिश थी। 50 आतंकियों के आईडी बनाकर काम करता था। ये सभी बम बनाने की ट्रेनिंग भी ले रहे थे। फिलहाल एटीएस आतंकी से जुड़े कनेक्शन खंगालने में जुटी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो