scriptखुद पर कैरोसीन डालकर आग लगाने का प्रयास करने वाले पार्षद की आई शामत, पुलिस ने दर्ज किया प्रकरण | Case filed on councilor trying for self determination | Patrika News
कटनी

खुद पर कैरोसीन डालकर आग लगाने का प्रयास करने वाले पार्षद की आई शामत, पुलिस ने दर्ज किया प्रकरण

आत्मदाह का प्रयास करने वाले पार्षद पर मामला दर्ज

कटनीAug 20, 2018 / 10:19 pm

shivpratap singh

Case filed on councilor trying for self determination

Case filed on councilor trying for self determination

कटनी. कोतवाली पुलिस ने नगरनिगम के सभाकक्ष में परिषद की बैठक में आत्मदाह का प्रयास करने वाले पार्षद राजकिशोर यादव के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पार्षद को धारा 309, 285 ताहि के तहत आयुक्त टीएस कुमरे की शिकायत पर आरोपी बनाया गया है। विदित हो कि परिषद की बैठक में पार्षद राजकिशोर यादव ने खुद के ऊपर कैरोसीन डाल लिया था और आत्महत्या का प्रयास किया था। पार्षद के इस कृत्य से सभा में मौजूद अन्य की जान भी जोखिम में आ गई थी। उल्लेखनीय है कि नगर निगम परिषद की बैठक में उस समय हंगामा मच गया, जब एक कांग्रेस पार्षद आसंदी तक पहुंच गया और खुद पर केरोसिन उड़ेल कर आत्मदाह का प्रयास करने लगा। साथी पार्षदों ने दौड़कर उसे बचाया और उसे बाहर लेकर गए। पार्षद ने वार्ड में काम के स्टीमेट इंजीनियर द्वारा तैयार न करने और सबसे कम बजट दिए जाने का आरोप लगाया था।
ऐसे चला था घटनाक्रम
१३ अगस्त को निगम परिषद की बैठक निगमाध्यक्ष संतोष शुक्ला की मौजूदगी में दोपहर २.३० बजे शुरू हुई थी, जिसमें शहर के मुद्दों पर पार्षद चर्चा कर रहे थे। बैठक में महापौर शशांक श्रीवास्तव, विधायक संदीप जायसवाल भी मौजूद थे। अचानक ५.४५ बजे के लगभग वार्ड क्रमांक एक बालगंगाधर तिलक वार्ड पार्षद राजकिशोर यादव आसंदी पर पहुंच गए और सदन के सामने वार्ड की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए पास में रखी बोतल से खुद पर केरोसिन उड़ेल लिया। साथ ही माचिस से आग लगाने का प्रयास किया। इस बीच साथी पार्षद उनकी ओर दौड़े और माचिस छीनकर उनको समझाकर नीचे लेकर आए। इस बीच महापौर, विधायक ने पार्षद को वार्ड में समानता के साथ विकास कार्य कराने की बात कही और उसके बाद उन्हें घर भेजा गया।

ये लगाया था आरोप
पार्षद का कहना है कि वे लगातार महापौर, आयुक्त व प्रशासक को इस बात की जानकारी दे रहे हैं कि उनके वार्ड में पदस्थ इंजीनियर विकास कार्यों के स्टीमेट नहीं बना रहे हैं। उन्हें सबसे कम बजट दिया गया है। उनके वार्ड की उपेक्षा की जा रही है और उसके चलते वे परेशान हैं।
इनका कहना है…
पार्षद यादव के वार्ड में पिछले तीन वर्ष जितने काम हुए हैं, उतने कई भाजपा पार्षदों के वार्ड में नहीं हुए। भविष्य में आ रहे चुनाव को लेकर टीआरपी बढ़ाने की कोशिश की जा रही है। परिषद की बैठक में पुलिस की सुरक्षा मांगी जाती रही है लेकिन पिछली दो तीन बैठकों से पुलिसकर्मी नहीं भेजे जा रहे हैं।
संतोष शुक्ला, नगर निगम अध्यक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो