scriptस्टेशन के नलों से निकला गंदा पानी, यात्रियों ने बोतल भरकर की खाली | dirty water coming out of the station's taps, passengers empty bottle | Patrika News

स्टेशन के नलों से निकला गंदा पानी, यात्रियों ने बोतल भरकर की खाली

locationकटनीPublished: Jul 18, 2018 12:30:40 pm

Submitted by:

shivpratap singh

मजबूरीवश स्टॉलों से महंगे दामों पर खरीदकर पिया पानी, आएदिन हो रही दूषित पेयजल की सप्लाई, मुख्य रेलवे स्टेशन का मामला

garib rath express rajdhani train

dirty water coming out of the station’s taps, passengers empty bottle

कटनी. मुख्य रेलवे स्टेशन में मंगलवार सुबह नलों से दूषित पेयजल की सप्लाई की गई। इस दौरान प्लेटफार्म क्रमांक 5 पर खड़ी सुपरफास्ट ट्रेन के यात्री नलों में पानी भरने के लिए बोतल लेकर तो पहुंची लेकिन बोतलों में भरा पानी और उसकी गंदगी देखकर बोतल खाली कर दीं। सैकड़ों की संख्या में यात्रियों ने स्टॉल व ठेलों से मंहगे दामों पर पानी की बोतलें खरीदीं। जंक्शन पर दूषित और मटमैले पानी की सप्लाई की शिकायत यात्रियों द्वारा आएदिन की जाती है, लेकिन रेलवे के अफसर इस समस्या का ठोस उपाय नहीं कर पा रहे हैं। कई बार यात्री डीआरएम को ट्वीट कर भी अपनी समस्या से अवगत करवा चुके हैं, लेकिन लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही है।


बोरवेल से सीधे यात्रियों तक सप्लाई
जानकारी के अनुसार वर्तमान में स्टेशन की पेयजल सप्लाई सीधे बोरवेल से की जा रही है। पानी फिल्टर किये बिना ही सप्लाई होने से पानी मटमैला पहुंच रहा है। बताया जा रहा है कि बारिश की शुरूआत होने से बोरवेल का पानी मटमैला हुआ है, जिसके चलते यह समस्या हो रही है। वहीं बिना फिल्टर किये हुए पानी सप्लाई होने से यात्रियों पर बीमारियों का खतरा भी मंडरा रहा है।

प्रतिदिन पहुंचती हैं 92 टे्नें
जानकारी के अनुसार मुख्य रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन गुजरतीं हैं औसतन 92 ट्रेनों का आवागमन होता है। इनमें कटनी स्टेशन से होकर 20 हजार यात्री प्रतिदिन यात्रा करते हैं। इन यात्रियों को पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए स्टेशन के सभी छह प्लेटफार्म में करीब 274 नल लगाए गए हैं।


इनका कहना
नलों से मटमैला पानी सप्लाई होने की शिकायत मिली थी। जिसकी जांच करवाई गई है। कुछ समय बाद पानी स्वच्छ सप्लाई हो रहा था। मटमैला पानी नलों तक कैसे पहुंच रहा है, इस समस्या से संबंधित अफसरों को अवगत करवा दिया गया है। यात्रियों को समस्या न हो इसके लिए जल्द ही ठोस कदम उठाए जाएंगे।
संजय दुबे, स्टेशन प्रबंधक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो