scriptपुणे-पटना ट्रेन में युवकों ने की अभद्रता, जमकर चले लात-घूंसे, जानें क्या है कारण | Unruly youth in Pune-Patna train | Patrika News
कटनी

पुणे-पटना ट्रेन में युवकों ने की अभद्रता, जमकर चले लात-घूंसे, जानें क्या है कारण

सीट को लेकर हुआ विवाद, जीआरपी, आरपीएफ व सिविल पुलिस ने संभाला मोर्चा

कटनीMay 31, 2019 / 11:36 pm

narendra shrivastava

Unruly youth in Pune-Patna train

Unruly youth in Pune-Patna train

कटनी। मुख्य रेलवे स्टेशन में उस समय भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई जब ट्रेन में बैठे यात्रियों के बीच सीट को लेकर विवाद हो गया। विवाद इस कदर बढ़ा की तीन थानों की पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा। यात्री प्लेटफॉर्म पर उतरकर जमकर हंगामा करते रहे। काफी समझाइश के बाद यात्री माने और फिर ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया।
जीआरपी टीआइ डीपी चड़ार ने बताया कि सूचना मिली कि ट्रेन में यात्रियों के बीच जमकर विवाद चल रहा है। जैसे ही ट्रेन कटनी पहुंची तो टीआइ ने स्टॉफ को जांच के लिए भेजा। ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर लगते ही यात्री ट्रेन के नीचे उतर आए और एक दूसरे को गाली देते हुए जमकर हंगामा करने लगे। तत्काल सेट पर मैसेज हुआ और मौके पर जीआरपी, आरपीएफ सहित सिविल पुलिस पहुंची और यात्रियों को समझाने का प्रयास करने लगी।
बताया जा रहा है कि परीक्षा देकर उत्तरप्रदेश-बिहार आदि राज्य के युवक लौट रहे थे। इसमें कई लोगों के पास रिजर्वेशन नहीं था, लेकिन वे स्लीपर कोचों में चढ़ गए थे। बताया जा रहा कि टीसी स्टॉफ द्वारा पैनाल्टी लगाकर सीट एलॉट कर दी गई थी, जबकि पहले ही महाराष्ट्र सहित अन्य क्षेत्र के यात्रियों का रिजर्वेशन था। बताया जा रहा कि सीट और यात्रियों से अभद्रता को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। मारपीट में कई लोगों की आंख और मुंह सूज गया था। इसको लेकर युवक और हंगामा कर रहे थे। काफी समझाइश और जांच का आश्वासन दिए जाने के बाद यात्री माने और फिर ट्रेन को रवाना किया गया।

इधर कटनी-चौपन पैसेंजर ट्रेन में महिला का किया बैग पार
ट्रेनों में लगातार चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं। यात्रियों का कभी मोबाइल तो कभी लैपटॉप पार हो रहा है। चोर मौका मिलते ही बैग आदि पर भी हाथ साफ कर दे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शुक्रवार का चौपन-कटनी पैसेंजर में सामने आया है। जिसमें अज्ञात बदमाश ने एक महिला का बैग पार कर दिया। बैगर में कीमती गहने रखे हुए थे। महिला की शिकायत पर जीआरपी ने मामले को जांच में लिया है। जीआरपी टीआइ डीपी चड़ार ने बताया कि शुक्रवार को चौपन-कटनी पैसेंजर में कटनी निवासी अखिलेश केवट की पत्नी यात्रा कर रही थीं। साथ में बच्चे भी थे। महिला जब बच्चों को संभालने में व्यस्त थी तभी घात लगाकर ट्रेन में चढ़ा कोई बदमाश बैग को पार कर दिया। ट्रेन के सल्हना रेलवे स्टेशन के समीप पहुंचने पर महिला ने देखा कि उसका बैग गायब है। वह जोर-जोर से चिल्लाने लगी। ट्रेन के कटनी पहुंचने पर जीआरपी थाने में सूचना दी। सूचना मिलते ही जीआरपी सक्रिय हुई। महिला के बताए हुलिया के अनुसार जीआरपी ने एक संदेही को दबोच लिया है, जिससे पूछताछ जारी है। इस संबंध में टीआइ डीपी चड़ार का कहना है कि शीघ्र ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

Home / Katni / पुणे-पटना ट्रेन में युवकों ने की अभद्रता, जमकर चले लात-घूंसे, जानें क्या है कारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो