scriptशुरूआती दौर में भाजपा ने ली बढ़त, साढ़े नौ बजे तक 11 हजार वाेट से भाजपा के गजेंद्र आगे | Patrika News
खरगोन

शुरूआती दौर में भाजपा ने ली बढ़त, साढ़े नौ बजे तक 11 हजार वाेट से भाजपा के गजेंद्र आगे

खरगोन. पिछले 2 माह से चली आ रही चुनावी सरगर्मी के बीच आमजन को जिस पल का इंतजार था, वह इंतजार मंगलवार को मतगणना के साथ खत्म होने लगा है। अब चंद घंटों का समय बचा है जब संसदीय सीट पर कौन सांसद बनेगा और देश में किसकी सरकार बन रही है, इसका नतीजा सामने […]

खरगोनJun 04, 2024 / 09:50 am

Amit Bhatore

खरगोन. पिछले 2 माह से चली आ रही चुनावी सरगर्मी के बीच आमजन को जिस पल का इंतजार था, वह इंतजार मंगलवार को मतगणना के साथ खत्म होने लगा है। अब चंद घंटों का समय बचा है जब संसदीय सीट पर कौन सांसद बनेगा और देश में किसकी सरकार बन रही है, इसका नतीजा सामने आ जाएगा। खरगाेन-बड़वानी संसदीय सीट पर चौथे चरण में 13 मई को डाले गए मतों की गणना बिस्टान राेड स्थित पीजी कॉलेज में कडी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 8 बजे शुरू हुई। शुरूआती दौर में भाजपा ने बढ़त ली। साढ़े नौ बजे तक भाजपा के गजेंद्र पटेल 11 हजार 168 वोट से आगे चल रहे थे। गजेंद्र को 74 हजार 477 वोट मिले। जबकि कांग्रेस के पोरलाल खरते को 63 हजार 309 वोट मिले थे।

तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बीच हो रही गणना

मतगणना के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। करीब 500 पुलिसकर्मी और इतने ही प्रशासनिक अधिकारी- कर्मचारी मतगणना में लगे हैं। सुबह मंडी के पास चेकिंग के बाद मतगणना अणिकारी- कर्मचारियों के साथ ही जिन्हें पास जारी किए गए, उन्हें प्रवेश दिया गया। इसके बाद पीजी कॉलेज प्रवेश द्वार पर भी चेकिंग की गई। सुबह 7 बजे से पीजी कॉलेज परिसर में आवाजाही शुरू हो गई। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कर्मवीर शर्मा की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम खोला गया। यहां डाक मतपत्र की पेटियां मतगणना के लिए निकाली गई, इस दाैरान राजनैतिक दल के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। सुबह 9 बजे पहला रूझान आया, जिसमें भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र पटेल कांग्रेस प्रत्याशी से आगे रहे। हालांकि मतगणना के दौरान दोनों दलों के ज्यादा कार्यकर्ता नजर नहीं आए, न ही उत्साह नजर आया।

200 मीटर की दूर पर लगे बेरिकेट

मतगणना के 200 मीटर दायरे में धारा 144 लागू की गई है। यहां भीड़ न जुटे इसके लिए मतगणना स्थल से करीब 200 मीटर दूरी पर बेरिकेट्स के साथ ही पुलिसकर्मी तैनात किए गए। इसके अलावा वाहनों की आवाजाही न हो इसके लिए मार्ग भी डायवर्ट किया गया है।

91 टेबलों पर हो रही मतगणना

संसदीय क्षेत्र में खरगोन की 4 और बडवानी की 4 सीटें शामिल है। जबकि पीजी कॉलेज में 6 विधानसभाओं जिसमें खरगोन- बड़वानी संसदीय सीट की 4 और 2 खंडवा संसदीय सीट की भीकनगांव और बड़वाह विधानसभा शामिल है। जिनकी गिनती की जा रही है। इसके लिए 91 टेबलें लगाई गई है, जिसमें हर विधानसभा के लिए 14-14 टेबलें लगाई गई है। मतगणना के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी कर्मवीर शर्मा सहित आब्जर्वर मतगणना स्थलों का निरीक्षण करते रहे।

Hindi News/ Khargone / शुरूआती दौर में भाजपा ने ली बढ़त, साढ़े नौ बजे तक 11 हजार वाेट से भाजपा के गजेंद्र आगे

ट्रेंडिंग वीडियो