scriptखरगोन में बवाल, रामनवमी के जुलूस पर फेंके पत्थर, पेट्रोल बम, लगा कर्फ्यू | Ruckus in Khargone Petrol bombs thrown on Ram Navami procession curfew | Patrika News
खरगोन

खरगोन में बवाल, रामनवमी के जुलूस पर फेंके पत्थर, पेट्रोल बम, लगा कर्फ्यू

-असामाजिक तत्वों ने शहर को आग में झोंका, कई इलाकों में तोडफ़ोड़, कुछ घरों में लगाई आग

खरगोनApr 10, 2022 / 08:13 pm

Shailendra Sharma

khargone.jpg

,,,,

खरगोन. खरगोन शहर में रामनवमी के उपलक्ष्य में रविवार को निकाले जा रहे जुलूस पर समुदाय विशेष के लोगों द्वारा अचानक पथराव कर दिया। आगजनी और तोड़फोड़ की घटना भी हुई। पथराव के कारण जुलूस में शामिल लोगों सहित सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। इसमें कोतवाली टीआई बीएल मंडलोई सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मी और आमनागरिकों के घायल शामिल है। एक व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है।

 

घटना के चलते बाजार में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया और भगदड़ मच गई। वहीं स्थिति बेकाबू होने पर प्रशासन द्वारा शाम 6.40 बजे प्रभावित क्षेत्र में (पूरे शहर में नहीं) अघोषित कर्फ्यू लगा दिया है। मालूम हो कि रामनवमी पर्व पर हिंदू संगठन द्वारा हर साल परापंरागत रूप से तालाब चौक क्षेत्र से शोभायात्रा निकाली जाती है। कोरोना के कारण दो साल यात्रा नहीं निकली। वहीं इस बार शोभायात्रा के लिए व्यापक तैयारियां की गई। निर्धारित समय दोपहर 3 बजे जुलूस आरंभ हुआ। जिसके कुछ देर बाद यह घटना हुई। उधर, पुलिस स्थिति को कंट्रोल करने में जुटी है। भीड़ को खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए। फिलहाल तनावपूर्ण बनी हुई है। घटना के बाद मुख्य झांकी को दांगी मोहल्ले में खड़ा कर शोभायात्रा रोकना पड़ी।

khargone baval 2
अचानक हुए हमले से मची भगदड़
जानकारी के अनुसार पथराव की पहली घटना तालाब चौक क्षेत्र से हुई। जहां से जुलूस से शुरू हुआ था। यह अपनी जगह अभी 200 मीटर भी आगे नहीं बढ़ा था और भीड़ ने एक गली के अंदर से शोभायात्रा में शामिल लोगों पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। शुरआती दौर में पुलिस ने स्थिति को संभालने का भरकस प्रयास किया। लेकिन सफलता नहीं मिली। उपद्रवियों ने पुलिस चौकी के सामने खड़े वाहनों में तोडफ़ोड़ शुरू कर दी और कुछ घरों सहित बिजली के ट्रांसफॉर्मर में आग लगा दी। इस दौरान क्षेत्र में भगदड़ मच गई।

यह भी पढ़ें

रामनवमी के जुलूस में हाईंटेशन तार से टकराया झंडे का पाइप, 6 लोग झुलसे



khargone baval 1

अलग-अलग हिस्सों में पथराव की सूचना
गोशाला मार्ग और छोटी मोहन टॉकिज आदि क्षेत्र में उपद्रवियों द्वारा पथराव किया गया। तवड़ी मोहल्ला और काला देवल में भी पथराव की सूचना है। उपद्रवियों ने यहां गलियों के अंदर खड़े दोपहिया वाहनों को आग लगा दी। जिसे बुझाने के लिए फायर फाइटर भी मौके पर पहुंचा। इसी दौरान पत्थर से फायर फाइटर का कांच भी टूट गया।

यह भी पढ़ें

138 टायरों वाले भारी भरकम ट्रॉले के वजन से टूटा अंग्रेजों के जमाने का पुल

khargone baval

पुलिस का प्लॉन फेल, इसलिए बिगड़ी स्थिति
खरगोन संवेदनशील जिले में शामिल है। इसके बावजूद त्योहार को लेकर पुलिस ने ठीक से प्लॉन नहीं किया। वहीं आयोजन को शोभायात्रा का रूट भी बदला था। बावजूद पुलिस असामाजिक तत्वों की मंशा को भांप नहीं पाई। अलग-अलग क्षेत्रों में तोड़फोड़ और आगजनी की घटना के बाद पुलिस को इधर-उधर दौड़ लगना पड़ी। प्रत्यक्षर्दिशयों के अनुसार उपद्रव के दौरान मौके पर पुलिस बल कम होने से डीआरपी लाइन से आसपास के कई थानों से अतिरिक्त फोर्स बुलाया गया।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x89vohj

Hindi News/ Khargone / खरगोन में बवाल, रामनवमी के जुलूस पर फेंके पत्थर, पेट्रोल बम, लगा कर्फ्यू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो