scriptमहिला वनरक्षक ने दिखाया साहस, पीछा कर लकड़ियों से भरी गाड़ी पकड़ी | Female forest guard showed courage, chased and caught a vehicle loaded with wood | Patrika News
किशनगढ़

महिला वनरक्षक ने दिखाया साहस, पीछा कर लकड़ियों से भरी गाड़ी पकड़ी

वनपाल युवराज सिंह ने बताया की मुखबिर के जरिये इत्तला मिली कि रामसर से एक पिकअप रौंज लकड़ियां भरकर नसीराबाद की ओर जा रही है। इस पर उपवन संरक्षक अजमेर सुगनाराम जाट के निर्देश पर वाहन को जब्त करने की कार्यवाही की गई।

किशनगढ़May 16, 2024 / 04:04 pm

Akshita Deora

श्रीनगर के वन नाका टीम में कार्यरत कार्मिक काली जिसके साहस व जज्बे से पकड़ में आई पिकअप

वनपाल युवराज सिंह ने बताया की मुखबिर के जरिये इत्तला मिली कि रामसर से एक पिकअप रौंज लकड़ियां भरकर नसीराबाद की ओर जा रही है। इस पर उपवन संरक्षक अजमेर सुगनाराम जाट के निर्देश पर वाहन को जब्त करने की कार्यवाही की गई। टीम गठन के साथ वनरक्षक कार्मिक काली को मुखबिर इत्तला के बाद सनोद ग्राम में ही तैनात किया गया। सनोद के पास लकड़ियों से भरी पिकअप रामसर की ओर से आती हुई नजर आई तो काली ने चालक को रुकने का इशारा किया लेकिन वह तेज गति से वाहन भगाकर आगे निकल गया। इस पर काली ने बाइक पर लिफ्ट ले लकड़ियों से भरी पिकअप का पीछा किया। वनपाल को इसकी सूचना दी।
यह भी पढ़ें

51 साल की उम्र में बीवी ने लगवा दी सरकारी नौकरी, राजस्थान स्तर पर प्राप्त की चौथी रैंक

बेवंजा रीको इंडस्ट्रियल एरिया के पास पिकअप को रुकवा लिया। चालक ने गाड़ी फिर भगाने की कोशिश की लेकिन उसको जाने नहीं दिया। थोड़ी ही देर में वनपाल अन्य कार्मिकों के साथ तुरन्त मौके पर पहुँच गए। चालक ने अपना नाम शोएब निवासी रामसर बताया। उससे टीपी मांगी तो वह भी उसके पास नहीं मिली। इस पर चालक को लकड़ियों से भरी पिकअप सहित वन संरक्षण अधिनियम 1953 के तहत धारा 41, 42 व 52 में अपराध घटित करने के आरोप में पकड़ वन कार्यालय श्रीनगर लाया गया।

हुई है अभी नई भर्ती

महिला कार्मिक 22 वर्षीय काली गुर्जर का अभी हाल ही मैं दिसम्बर में ही वनरक्षक के लिए चयन हुआ है। वह अभी प्रशिक्षु ही है। कार्रवाई में वनपाल युवराज सहित मधू कंवर, पूजा देवी व पशुरक्षक उगमराज भी थे।

Hindi News/ Kishangarh / महिला वनरक्षक ने दिखाया साहस, पीछा कर लकड़ियों से भरी गाड़ी पकड़ी

ट्रेंडिंग वीडियो