scriptबंगाल में 4 सांसद भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव | 4 MPs will also contest assembly elections in Bengal | Patrika News

बंगाल में 4 सांसद भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

locationकोलकाताPublished: Mar 15, 2021 12:20:04 am

Submitted by:

Rabindra Rai

भाजपा ने सबसे ज्यादा चर्चित पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 27 तथा चौथे चरण के लिए 36 उम्मीदवारों के नामों का रविवार को ऐलान किया। राज्य में भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ बड़ा दांव खेलते हुए 3 लोकसभा सांसदों और 1 राज्यसभा सांसद को भी चुनावी अखाड़े में उतारा है।

बंगाल में 4 सांसद भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

बंगाल में 4 सांसद भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

बाबुल टॉलीगंज से, दिनहाटा से निशीथ, लॉकेट चुंचुड़ा से मैदान में
तीसरे तथा चौथे चरण के लिए भाजपा उम्मीदवारों की सूची जारी
कोलकाता. नई दिल्ली. भाजपा ने सबसे ज्यादा चर्चित पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 27 तथा चौथे चरण के लिए 36 उम्मीदवारों के नामों का रविवार को ऐलान किया। राज्य में भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ बड़ा दांव खेलते हुए 3 लोकसभा सांसदों और 1 राज्यसभा सांसद को भी चुनावी अखाड़े में उतारा है। भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि 4 सांसद भी विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। लोकसभा सांसद बाबुल सुप्रियो बंगाल की टॉलीगंज सीट से लड़ेंगे तो दिनहाटा सीट से भाजपा सांसद निशीथ प्रमाणिक को टिकट दिया गया है। इसके अलावा सांसद लॉकेट चटर्जी चुंचुड़ा सीट से चुनावी मैदान में होंगी। राज्यसभा सांसद स्वपन दास गुप्ता तारकेश्वर सीट से चुनाव लड़ेंगे।
इनके अलावा अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी अलीदुआरपुर सीट से उम्मीदवार होंगे जबकि रवींद्रनाथ भट्टाचार्य सिंगुर से चुनावी मैदान में होंगे। हावड़ा श्यामपुर सीट से अभिनेत्री तनुश्री चक्रवर्ती, हाल ही में तृणमूल कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए पूर्व मंत्री डोमजूर से, पांडुआ से प्रॉफेसर पार्था शर्मा, सोनारपुर दक्षिण से अंजना बसु को टिकट दिया गया है। सिंह ने बताया कि अभिनेता यश दासगुप्ता चंडीतला सीट से किस्मत आजमाएंगे। बेहला पूर्व सीट से पायल सरकार तो कस्बा से डॉ. इंद्रनील खान को टिकट मिला है।

123 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान
भाजपा अब तक 123 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। पार्टी ने एक सीट अपने सहयोगी दल एजेएसयू को दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश भाजपा के बड़े नेताओं के साथ गहन मंथन के बाद पार्टी की केन्द्रीय चुनाव कमेटी ने उम्मीदवारों की सूची मुहर लगाई। पार्टी ने एक मुस्लिम उम्मीवार इंद्रनील खान को मौका दिया है। डायमंड हार्बर से दीपक हलदार, हावड़ा दक्षिण से रंतिदेव सेनगुप्ता को पार्टी उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने विधानसभा चुनाव लडऩे से इनकार कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो