scriptअतिक्रमण को लेकर सख्ती के मूड में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी | Patrika News
कोलकाता

अतिक्रमण को लेकर सख्ती के मूड में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सड़क पर अतिक्रमण को लेकर सख्ती के मूड में हैं। उन्होंने कहा कि अगर पूरी सड़क पर अतिक्रमण है तो इसके लिए हमारे पार्षद भी जिम्मेदार हैं। उन्हें लगता है कि उन्हें मासिक चंदा मिल रहा है। इसकी इजाजत नहीं दी जा सकती। उनके पास जो कुछ है उससे वे संतुष्ट क्यों नहीं हैं?

कोलकाताJun 27, 2024 / 08:41 pm

Rabindra Rai

अतिक्रमण को लेकर सख्ती के मूड में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

अतिक्रमण को लेकर सख्ती के मूड में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

हम फेरीवालों को दोष क्यों दें? यह हमारी गलती

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सड़क पर अतिक्रमण को लेकर सख्ती के मूड में हैं। उन्होंने कहा कि अगर पूरी सड़क पर अतिक्रमण है तो इसके लिए हमारे पार्षद भी जिम्मेदार हैं। उन्हें लगता है कि उन्हें मासिक चंदा मिल रहा है। इसकी इजाजत नहीं दी जा सकती। उनके पास जो कुछ है उससे वे संतुष्ट क्यों नहीं हैं? पुलिस और नेताओं का लालच बढ़ गया है। वे फेरीवालों को अनुमति देते हैं और फिर उन्हें बुलडोजर से हटा देते हैं। मैं इसे शुरुआत में ही रोकने की नीति अपनाता हूं। सीएम ने कहा कि हम फेरीवालों को दोष क्यों दें? यह हमारी गलती है। हम न्यू मार्केट क्षेत्र में एक इमारत क्यों नहीं बना रहे हैं? फेरीवालों को वहां स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

समिति बनाई, रिपोर्ट सौंपने को कहा

राज्य भर में फुटपाथों से फेरीवालों को हटाने और सरकारी जमीन पर अवैध अतिक्रमण को लेकर गुरुवार को आपात बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में मुख्यमंत्री ने फेरीवालों को फुटपाथ और सड़क के उन हिस्सों को खाली करने के लिए एक महीने का नोटिस जारी किया, जिन पर उन्होंने अतिक्रमण किया है। उन्होंने फेरीवालों के अतिक्रमण के इस मुद्दे पर एक सर्वेक्षण करने और 15 दिनों के भीतर अपने कार्यालय को रिपोर्ट सौंपने के लिए समिति का गठन किया।

दोषी पाए जाने पर की जाएगी कार्रवाई

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि मुझे किसी की आय का स्रोत छीनने या किसी को बेरोजगार करने का कोई अधिकार नहीं है। लाखों लोग फेरी लगाकर अपना परिवार चलाते हैं। एक महीने तक कोई बेदखली नहीं होगी। इस अवधि के दौरान, फेरीवालों को फुटपाथ खाली करना होगा। उन्होंने फुटपाथों और सड़कों के अतिक्रमण में कथित संलिप्तता को लेकर राजनीतिक नेताओं और पुलिस अधिकारियों की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि दोषी पाए जाने पर कथित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Kolkata / अतिक्रमण को लेकर सख्ती के मूड में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

ट्रेंडिंग वीडियो