scriptCG News: स्वास्थ्य कर्मचारियों को 8 महीने से नहीं मिला वेतन, काम बंद कर जताया विरोध, चरमराई व्यवस्था! | CG News: Health Worker strike in korba | Patrika News
कोरबा

CG News: स्वास्थ्य कर्मचारियों को 8 महीने से नहीं मिला वेतन, काम बंद कर जताया विरोध, चरमराई व्यवस्था!

CG News: इस बीच स्वास्थ्य कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से उप स्वास्थ्य केंद्र (आयुष्मान आरोग्य मंदिर) में स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावित होने लगी है। अस्पताल एक एएनएम के भरोसे संचालित हो रही है..

कोरबाJun 24, 2024 / 02:33 pm

चंदू निर्मलकर

CG News
CG News: सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के हड़ताल पर चले जाने से इसका असर मेडिकल कॉलेज अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पड़ने लगी है। बारिश का मौसम शुरू हो गया है। इसी के साथ मौसमी बीमारी ग्रसित मरीजों की संख्या में इजाफा होने लगा है।
CG News: अस्पतालों के ओपीडी में इलाज कराने वाले मरीजों की संया बढ़ने लगी है। इस बीच स्वास्थ्य कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से उप स्वास्थ्य केंद्र (आयुष्मान आरोग्य मंदिर) में स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावित होने लगी है। अस्पताल एक एएनएम के भरोसे संचालित हो रही है।
यह भी पढ़ें

CG Competitive Exam 2024: आखिर क्यों घट रही प्रतियोगी परीक्षाओं में छात्रों की संख्या, सामने आई यह बड़ी वजह

इस कारण मरीजों को सर्दी, खांसी सहित अन्य मौसमी बीमारी के साथ ब्लडप्रेशर, शुगर, यूरिन, हिमोग्लोबिन सहित अन्य जांच के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल, सीएचसी व पीएचसी केंद्रों का चक्कर काटना पड़ रहा है। इधर तीन सूत्रीय मांगों को लेकर कर्मचारियों को रविवार को भी तानसेन चौक पर प्रदर्शन किया। शासन व प्रशासन को अपनी समस्या से अवगत कराया और मांग पूरा करने की मांग की है।

CG News: मांगें पूरी होने पर लौटेंगे काम पर

छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के पदाधिकारी ने बताया कि जिले में लगभग 174 सीएचओ कार्यरत है। संघ की तीन सूत्रीय मांग है। शासन व प्रशासन ने अब तक कोई पहल नहीं की है। इससे संघ में नाराजगी है। समस्या के निराकरण नहीं होते तक हड़ताल अनिश्चितकालीन जारी रहेगा।
जिले में उप स्वास्थ्य केंद्र के 174 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी को लगभग आठ माह से वेतन नहीं मिला है। इससे आक्रोशित सीएचओ तीन सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। इससे मरीजों की परेशानी बढ़ने वाली है।
ये है मांगे
● आठ माह से लंबित कार्य आधारित वेतन का भुगतान।

● गृह जिले में स्थानांतरण की अनुमति एवं मुख्यालय निवास का दायरा आठ किमी अंतर्गत की मांग।

● कांकेर जिला संयोजक पवन कुमार वर्मा की सेवा समाप्ति के आदेश को निरस्त करने की मांग।

Hindi News/ Korba / CG News: स्वास्थ्य कर्मचारियों को 8 महीने से नहीं मिला वेतन, काम बंद कर जताया विरोध, चरमराई व्यवस्था!

ट्रेंडिंग वीडियो