scriptCG Weather News: टेम्प्रेचर का टॉर्चर शुरू… कई जिलों में पारा 41 डिग्री के पार, लू की चेतावनी जारी | CG Weather Update: Temperature torture begins… Temperature crosses 41 degrees in many districts, heatwave warning issued | Patrika News
कोरबा

CG Weather News: टेम्प्रेचर का टॉर्चर शुरू… कई जिलों में पारा 41 डिग्री के पार, लू की चेतावनी जारी

CG Weather News: पखवाड़े भर से अधिकतम तापमान 40 डिग्री से उपर दर्ज किया जा रहा है। इसके अलावा तेज हवाएं भी चल रही है

कोरबाMay 02, 2024 / 01:39 pm

चंदू निर्मलकर

CG Weather news, Weather news, Weather Alert, Chhattisgarh Weather, Chhattisgarh news, Chhattisgarh Latest hindi news, Chhattisgarh Latest news, raipur Weather news, Korba Weather news, Korba hindi news, korba crime news, Korba hindi news, Weather Update , Raipur Weather Update, today Weather news,
CG Weather Update: सूर्य की तेज किरणों की वजह से जिले में भीषण गर्मी पड़ रही है। लगभग पखवाड़े भर से अधिकतम तापमान 40 डिग्री से उपर दर्ज किया जा रहा है। इसके अलावा तेज हवाएं भी चल रही है। वातावरण गर्म होेने की वजह से हवाएं गर्म हो गई है। इसका असर रात में भी अहसास हो रहा है।
सुबह से तेज धूप निकली। दिन चढ़ने के साथ तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। तेज धूप के साथ गर्म हवाओं थपेडे़ चल रही है। इस कारण सुबह 11 बजे के बाद लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। लोग सुबह नौ बजे से पहले ही जरूरी काम निपटा रहे हैं। इसके बाद घर व दुकानों में दुबके रहे। गर्मी से राहत पाने के लिए वातानुकुलित मशीन, कूलर, पंखा के नीचे ठंडी हवाओं का सहारा लिया। इस कारण दोपहर लगभग 12 बजे से शाम चार बजे तक घर से बाहर निकलने से लोग बचते रहे। जरूरी कार्य होेने पर सिर, चेहरा और कान ढंककर बाहर निकले।
CG Weather Update: मौसम विभाग ने बुधवार को अधिकतम तापमान 40.7 डिग्री दर्ज किया। वहीं न्यनूतम तापमान मंगलवार की अपेक्षा बुधवार को बढ़ोतरी के साथ 26.4 डिग्री दर्ज किया गया। आने वाले तीन से चार दिनों भीतर तापमान में और बढ़ोतरी का अनुमान लगाया जा रहा है।

CG Weather Update: लू के लक्षण वाले मरीज आ रहे सामने

भीषण गर्मी और गर्म हवाओं का असर लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ रहा है। जिले के सरकारी व निजी अस्पतालों में मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। इसमें से सबसे अधिक मरीज लू के लक्षण वाले मरीज सामने आ रहे हैं। चिकित्सकों की ओर से लोगों को सीधे धूप में आने से बचने की सलाह दे रहे हैं। साथ ही बाहर निकलने पर सूती के वस्त्र पहनने और चेहरे व कान ढंकने का कहा जा रहा है।

CG Weather Update: सप्ताह भर बाद मौसम में बदलाव का अनुमान

बताया जा रहा है कि मंगलवार के बाद से मौसम में बदलाव का अनुमान लगाया जा रहा है। आसमान में बदली और हल्की बूंदाबांदी होने की आशंका है। मौसम में परिवर्तन होने से लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकेगी।
जिले में टेंप्रेचर का टॉर्चर शुरू हो गया है। पखवाडे़ भर से तापमान 40 से 41 डिग्री पर तप रहा है। शहर गर्म हवाओं के थपेडे़ में है। इसका असर लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ रहा है। भीषण गर्मी लोगों की परेशानी बढ़ा दी है।

Home / Korba / CG Weather News: टेम्प्रेचर का टॉर्चर शुरू… कई जिलों में पारा 41 डिग्री के पार, लू की चेतावनी जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो