निर्वाचन से जुड़े कार्यों में लापरवाही, कलेक्टर ने चार कर्मचारियों को नोटिस जारी कर 24 घंटे में मांगा जवाब

07 सितंबर 2018 से कार्यालय से अनुपस्थित रहने पर नोटिस जारी

Shiv Singh

September, 1311:22 AM

कोरबा. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कोरबा द्वारा कलेक्टर कार्यालय कोरबा के सामान्य निर्वाचन शाखा में पदस्थ पांच कर्मियों- प्रदीप कुमार जायसवाल निर्वाचन पर्यवेक्षक, एसएल पटेल लेखापाल, क्षत्रपाल सिंह सहायक ग्रेड-दो, विनोद कुमार वर्मा सहायक ग्रेड-तीन एवं राजेश कुमार शुक्ला सहायक ग्रेड-तीन को 07 सितंबर 2018 से कार्यालय से अनुपस्थित रहने पर नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गये हैं।

Read more : यहां के बूथ में राजनैतिक दलों को मिला था जनता का अपार प्यार, फिर भी नहीं बदले हालात


इन कर्मियों को इस आशय का पत्र जारी किया गया है कि-मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ रायपुर द्वारा दिये गये निर्देशानुसार विधान सभा निर्वाचन 2018 की तैयारी के लिए जिले के सभी शासकीय अमले के अवकाश पर प्रतिबंध लगाया गया है। विशेष परिस्थिति में कलेक्टर/जिला निर्वाचन अधिकारी के बिना पूर्व अनुमति के अवकाश पर प्रस्थान नहीं करेंगे।

आपके द्वारा किसी प्रकार की लिखित अनुमति लिए बगैर सात सितंबर से आज पर्यंत आप कार्यालय से अनुपस्थित हैं। वर्तमान में विधानसभा निर्वाचन 2018 का पुनरीक्षण कार्य, मतदान केन्द्रों का प्रस्ताव आदि का कार्य आपके अनुपस्थिति के कारण प्रभावित हो रहा है।


स्पष्ट है कि आपके द्वारा हड़ताल को निर्वाचन से ज्यादा महत्व दिया जा रहा है जोकि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950 की धारा 32 व लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 134 के अंतर्गत दण्डनीय है।
---------
निरीक्षण कर कलेक्टर ने दिए दिशा-निर्देश
कोरबा. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मो. कैसर अब्दुल हक ने बुधवार को स्ट्रांग रूम पहुंचकर यहां रखे गये इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन, वीवी पैट मशीन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्ट्रांग रूम में रखे ईव्हीएम एवं वीवी पैट मशाीन की सुरक्षा व्यवस्था का अवलोकन किया।

कलेक्टर ने स्ट्रांग रूम के बाहर सीलबंद ताला लगाकर रखने एवं सुरक्षा के लिए निरंतर जवान तैनात रखने के साथ बिना लिखित अनुमति के किसी को भी प्रवेश नहीं देने की हिदायत दी। उन्होंने यहां तैनात सुरक्षा अधिकारी को सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त रखने के निर्देश दिये। आगामी विधानसभा निर्वाचन 2018 हेतु स्ट्रांग रूम में ईव्हीएम एवं वीवी पैट मशीन का भण्डारण किया गया है।

Shiv Singh
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned