प्रदेश भर में नहीं चलेंगी निजी बसें, जानिए क्या है कारण...

कोटा. निजी बस संचालक गुरुवार को एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर रहेंगे। सुबह से ही बसें नहीं चलेंगी। इससे कोटा संभाग समेत प्रदेश भर में गुरुवार को निजी बसें नहीं चलेंगी।

By: Deepak Sharma

Published: 21 Jul 2021, 07:48 PM IST

कोटा. निजी बस संचालक गुरुवार को एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल (Bus Strike ) पर रहेंगे। सुबह से ही बसें नहीं चलेंगी। इससे कोटा संभाग समेत प्रदेश भर में गुरुवार को निजी बसें नहीं चलेंगी।
बस मालिक संघ के अध्यक्ष एवं बस ऑनर एसोसिएशन राजस्थान के महासचिव सत्यनारायण साहू ने बताया कि कोटा में करीब 750 व प्रदेश में 29 हजार बसें बन्द रहेंगी। साहू ने बताया कि परिवहन मंत्री (Pratap singh khachariyawas) ने 2 माह का टैक्स माफ करने की बात कही है, लेकिन इससे वे सहमत नहीं है।
अब गुरुवार को सरकार की बस मालिकों के प्रति नीतियों के विरोध में गुरुवार को सांकेतिक हड़ताल रखकर प्रादेशिक परिवहन अधिकारियों को ज्ञापन दिया जाएगा। सांकेतिक हड़ताल के बाद भी सरकार नहीं सुनती है तो बस मालिकों की जयपुर में बैठक आयोजित कर अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी।
बस मालिकों की एक वर्ष का टैक्स माफ करने, 40 प्रतिशत किराया बढ़ाने समेत अन्य मांगें हैं। इधर, रोडवेज विभाग के प्रबंधक रघुराज सिंह राजावत ने बताया कि आवश्यकता पडऩे पर अतिरिक्त बसें संचालित की जाएंगी।

Show More
Deepak Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned