script

कोटा में नकली गुटखा फैक्ट्री पर छापा, लाखों रुपए का नकली गुटखा बरामद

locationकोटाPublished: Sep 07, 2020 04:55:52 pm

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

कोटा में उद्योग नगर थाना क्षेत्र की शिवसागर कॉलोनी में एटीएस व एसओजी की टीम ने सोमवार को एक मकान में चल रही नकली गुटखे बनाने की फैक्ट्री में छापा मारा।

शिवसागर कॉलोनी में एक मकान में चल रही नकली गुटखे बनाने की फैक्ट्री

कोटा में नकली गुटखा फैक्ट्री पर छापा, लाखों रुपए का नकली गुटखा बरामद

कोटा. उद्योग नगर थाना क्षेत्र की शिवसागर कॉलोनी में एटीएस व एसओजी की टीम ने सोमवार को एक मकान में चल रही नकली गुटखे बनाने की फैक्ट्री में छापा मारा। मौके पर लाखों रुपए के नकली जर्दे, गुटखे के बोरे मिले है।
यह भी पढ़ें
महिला संरपच व ग्राम विकास अधिकारी 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार


एएसपी प्रवीण जैन ने बताया कि जर्दे, गुटखे बनाने की नकली फैक्ट्री की सूचना पर एटीएस व एसओजी की टीम ने थेगड़ा-रायपुुरा रोड स्थित शिवसागर के एक मकान में छापा मारा।जहां पर नामी कम्पनियों के गुटखों की दो मशीनों से पैकिंग की जा रही थी। उन्होंने बताया कि मकान के दो कमरों में गुटखे पैकिंग की मशीनें लगी हुई थी जहां पर पैकिंग किया हुआ नामी कम्पनियों का गुटखा पड़ा हुआ था। बाहर एक कमरे में तैयार नकली माल के बोरे भरे पड़े थे। साथ ही एक कमरे में जर्दा, गुटखा बनाने का कच्चा माल पड़ा हुआ था। पुलिस ने मौके से एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस उससे फैक्ट्री मालिक के बारे में पूछताछ में जुटी हुई है। एएसपी ने बताया कि पुलिस अभी कार्रवाई कर रही है। कब से यह नकली फैक्ट्री चल रही थी और रोजाना कितना नकली माल तैयार किया जा रहा है इसकी जानकारी जुटा रहे है। नकली तैयार माल की कीमत लाखों रुपए में है। मौके पर उद्योग नगर थानाधिकारी परमेन्द्र रावत सहित पुलिस जाप्ता मौजूद रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो